1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फिनलैंड और भारत के बीच होने वाला डेविस कप मुकाबला 2021 तक टला

फिनलैंड और भारत के बीच होने वाला डेविस कप मुकाबला 2021 तक टला

फिनलैंड के खिलाफ भारत का डेविस कप मुकाबला 2021 तक स्थगित हो गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 26, 2020 23:44 IST
फिनलैंड और भारत के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फिनलैंड और भारत के बीच होने वाले डेविस कप मुकाबला 2021 तक टला

नई दिल्ली। फिनलैंड के खिलाफ भारत का डेविस कप मुकाबला 2021 तक स्थगित हो गया चूंकि अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने मैड्रिड में होने वाले डेविस कप फाइनल्स समेत सारे मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिये टाल दिये।

भारत को सितंबर में विश्व ग्रुप वन मुकाबले में फिनलैंड में खेलना था । अब यह मुकाबला अगले साल मार्च या सितंबर में फिनलैंड में होगा । आईटीएफ ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब सर्बिया और क्रोएिशया में नुमाइशी मैच खेलने वाले दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच समेत शीर्ष चार खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं।

आईटीएफ ने एक बयान में कहा,‘‘ महामारी के कारण पैदा हुए हालात में तमाम चुनौतियों को देखते हुए तीन महीने की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया है । खिलाड़ियों की सेहत और सुरक्षा सर्वोपरि है।’’ इसमें कहा गया,‘‘आईटीएफ बोर्ड ने विश्व ग्रुप वन और विश्व ग्रुप टू के सभी मैच 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया है जो इस साल सितंबर में होने थे। अब ये मुकाबले अगले साल मार्च या सितंबर में होंगे।’’ 

कोरोना वायरस महामारी के कारण एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर के कई टूर्नामेंट रद्द या स्थगित हो गए हैं । विम्बलडन दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ। भारत को डेविस कप क्वालीफायर में क्रोएशिया ने 3-1 से हराया था जबकि फिनलैंड ने विश्व ग्रुप प्लेआफ में मैक्सिको को 3-2 से मात दी थी। भारत के लिये यह आसान ड्रा था क्योंकि एमिल रूसुवुओरी (101वीं रैंकिंग) को छोड़कर फिनलैंड का कोई खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 400 में भी नहीं है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X