1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. AFC U-16 चैंपियनशिप क्वालीफायर्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, बहरीन को 5-0 से दी शिकस्त

AFC U-16 चैंपियनशिप क्वालीफायर्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, बहरीन को 5-0 से दी शिकस्त

भारत अंडर-16 फुटबाल टीम ने 2020 एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप क्वालीफायर्स के अपने दूसरे मैच में बहरीन को 5-0 से करारी शिकस्त देकर अपना अजेय अभियान जारी रखा।

Bhasha Bhasha
Published on: September 21, 2019 8:41 IST
AFC U-16 चैंपियनशिप...- India TV Hindi
Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM AFC U-16 चैंपियनशिप क्वालीफायर्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, बहरीन को 5-0 से दी शिकस्त

ताशकंद। स्ट्राइकर श्रीदार्थ ओर विंगर शुभो पॉल के दो-दो गोल की मदद से भारत अंडर-16 फुटबाल टीम ने 2020 एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप क्वालीफायर्स के अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को यहां बहरीन को 5-0 से करारी शिकस्त देकर अपना अजेय अभियान जारी रखा।

श्रीदार्थ ने चौथे और 27वें मिनट जबकि पॉल ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम (45+1) और 73वें मिनट में गोल किये। इस बीच बहरीन के मोहम्मद जफर ने 25वें मिनट में आत्मघाती गोल दागा। इस जीत से भारत अंडर-16 टीम ने अपना विजय अभियान 13 जीत तक पहुंचा दिया है।

अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को आसानी से 5-0 से हराने वाले भारत के अब दो मैचों में छह अंक हो गये हैं। उसने अब तक दो मैचों में दस गोल दागे हैं। भारतीय टीम शुरू से ही हावी हो गयी और श्रीदार्थ ने योहेन्बा मीतेई के सहयोग से चौथे मिनट में ही गोल दागकर बहरीन को दबाव में ला दिया।

भारत की बढ़त 25वें मिनट में दोगुनी हो गयी जबकि बहरीन के गोलकीपर मोहम्मद हसन जफर ने प्रीतम मीतेइ का क्रास रोकने के प्रयास में आत्मघाती गोल कर दिया। श्रीदार्थ इसके दो मिनट बाद फिर से बहरीन के बॉक्स में घुसे और आसानी से गोल करने में सफल रहे। पॉल ने मध्यांतर से ठीक पहले स्कोर 4-0 कर दिया। उन्होंने विपक्षी डिफेंडर को छकाकर खूबसूरत गोल किया।

बहरीन ने दूसरे हाफ में कुछ चुनौती पेश की लेकिन तब तक भारतीय टीम मजबूत बढ़त हासिल कर चुकी थी। भारतीय कोच बिबियानो फर्नाडिस ने कुछ बदलाव भी किये। दूसरे हाफ में केवल गोल हुआ। पॉल ने जाफर की गलती का फायदा उठाकर यह गोल दागा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X