Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कॉमनवेल्थ 2018, हॉकी: आखिरी क्षणों में पाकिस्तान पर जीत से चूका भारत, 2-2 से ड्रॉ

पूरे मैच में 2-1 से बढ़त के बावजूद भारत आखिरी मिनट में गोल खाने के कारण मैच अपने नाम करने में नाकामयाब रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2018 12:26 IST
भारतीय हॉकी टीम।- India TV Hindi
भारतीय हॉकी टीम।

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स के मेन्स हॉकी इवेंट में आज चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत पाकिस्तान के बीच में मैच ड्रा रहा। पूरे मैच में भारतीय टीम ने बढ़त बनाए रखी लेकिन आखिरी मिनट में अपनी बढ़त को बरकरार नहीं रख पाया। पाकिस्तानी टीम ने अंत तक हार ना मानने का जज्बा दिखाते हुए भारत के जबड़े से जीत निकाल ली। भारत ने मैच में बेहद अच्छी शुरूआत खी थी। पहले क्वार्टर में दिलप्रीत सिंह ने पहला गोल दागा। इसके करीब 7 मिनट बाद दूसरा गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया। इसके बाद पाकिस्तान ने वापसी करते हुए तीसरे क्वॉर्टर में पहला गोल दागा लेकिन भारत की एक गोल की बढ़त बरकरार रही। भारती चौथे क्वॉर्टर के अंतिम मिनट तक अपने एक गोल की बढ़त को बनाए रखा।

लेकिन आखिरी 20 सेकेंड में लगातार दो पेनल्टी शूटआउट के कारण पाकिस्तान मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा। कॉमनवेल्थ गेम्स में इससे पहले भारत-पाकिस्तान दो बार भिड़ चुके हैं। साल 2006 में कॉमनवेल्थ गेम्स में जहां जीत पाकिस्तान को मिली थी तो साल 2010 में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। वहीं तीसरी बार में दोनों टीमों के बीच में मैच ड्रॉ रहा है। इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम ने  पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए मलेशिया को 4-1 से धो दिया। इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम को रविवार को वेल्स के हाथों 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement