1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय महिला फुटबॉल टीम को बेलारूस के खिलाफ मिली हार

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को बेलारूस के खिलाफ मिली हार

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को गुरुवार को अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में बेलारूस के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 08, 2021 20:12 IST
भारतीय महिला फुटबॉल...- India TV Hindi
Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM भारतीय महिला फुटबॉल टीम को बेलारूस के खिलाफ मिली हार

ताशकंद। भारतीय महिला फुटबॉल टीम को गुरुवार को यहां अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में बेलारूस के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों ने पहले हॉफ में एक दूसरे को बराबरी की टक्कर दी। पहला हॉफ गोलरहित छूटा। बेलारूस ने 66वें मिनट में सुप्पनो नस्तासिया के गोल से बढ़त बनायी जबकि पिलिपेंका हन्ना ने 78वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया।

भारत की तरफसे संगीता बासफोर ने दूसरे हॉफ के इंजुरी टाइम में गोल करके हार का अंतर कम किया। उज्बेकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गयी लेकिन सौम्या गुगुलोथ का शॉट क्रासबार से टकरा गया। राइट फुलबैक अंजू तमांग ने लगातार कई अच्छे प्रयास किये लेकिन भारत गोल नहीं कर पाया। इस बीच मनीषा ने भी एक मौका गंवाया।

IPL 2021 : धोनी से चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी मिलने पर उत्साहित पुजारा ने कही ये बड़ी बात

बेलारूस के पास भी 26वें मिनट में गोल करने का अच्छा मौका था। मिडफील्डर हन्ना का शॉट गोलकीपर के पार चला गया लेकिन डिफेंडर रंजना चानू ने मुस्तैदी दिखाकर उसे गोल में जाने से रोक दिया। बेलारूस ने मध्यांतर के बाद अधिक आक्रामक खेल दिखाया। उसने गोल भी दाग दिया था लेकिन उसका एक स्ट्राइकर ऑफ साइड दे दिया गया। बेलारूस को इसके बाद पेनल्टी मिली जिसे नस्तासिया ने गोल में बदला। बेलारूस ने 12 मिनट बाद बढ़त दोगुनी कर दी जब हन्ना ने भारतीय गोलकीपर और रक्षकों को छकाकर बेहतरीन मैदानी गोल दागा। भारत ने वापसी के लिये प्रयास किये। मनीषा के पास गोल करने का मौका भी था लेकिन वह गोलकीपर को नहीं छका पायी। इंजुरी टाइम में भारत को फ्री किक मिली जिस पर संगीता ने गोल किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X