Friday, April 26, 2024
Advertisement

मणिपुर के एक गांव में वृक्षारोपण अभियान के लिए साथ आए भारतीय फुटबॉलर

उदांता ने इस अभियान के सकारात्मक पहलुओं के बारे में बात की और फैन्स से अपील की कि वे और अधिक पेड़ लगाने के लिए आगे आएं।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 22, 2020 17:12 IST
Indian footballer, Manipur, village, tree plantation campaign- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIANFOOTBALL Football

मणिपुर की राजधानी इम्फाल से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित एक शांत और छोटे से गांव में इस हफ्ते की शुरुआत में कई फुटबॉलर्स एकत्रित हुए। इस दौरान पूर्व और मौजूदा फुटबॉलरों ने गांव में वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व मिडफील्डर रेनेडी सिंह, राष्ट्रीय टीम के मौजूदा विंगर उदांता सिंह, भारत की 2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप टीम के सदस्य रहे सुरेश वैंगजैम, निनथोइनगांबा मीतेई, बोरिस थंगजैम और जैकसन सिंह जैसे फुटबॉलर भी मौजूद थे।

उनके अलावा सलाम रंजन सिंह, चिंग्लेनसाना सिंह, मालेंगबा मीटेइ, प्रीतम निंथोजम और कुछ अन्य भी उपस्थित थे।

भारत के लिए लगभग 70 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले रेनेडी ने कहा कि उनका इस क्षेत्र से भावनात्मक जुड़ाव रहा है और वह यहां गांव में स्थानीय टूनार्मेट में हिस्सा लेने आते थे।

रेनेडी ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) से कहा, " यह गांव इम्फाल में मेरे घर से डेढ़ घंटे की दूरी पर है। लेकिन जब मैंने सुना कि यहां वृक्ष लगाने का अभियान चल रहा है तो मैं खुद को इससे दूर नहीं रख सका। जहां हम पेड़ लगा रहे थे पिच उसके किनारे पर थी और इससे काफी यादें ताजा हो गईं।"

उदांता ने इस अभियान के सकारात्मक पहलुओं के बारे में बात की और फैन्स से अपील की कि वे और अधिक पेड़ लगाने के लिए आगे आएं।

उदांता ने कहा, " यह शानदार है कि सभी इस अभियान के लिए एकजुट हुए। हमें धरती मां की देखभाल करनी चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि और लोग आगे आएंगे और अगली पीढ़ी के बेहतर भविष्य के बीज बोएंगे न केवल इम्फाल में बल्कि पूरे भारत में।"

भारत के अंडर -17 विश्व कप के सदस्य नौवेंगोन्बा, सुरेश, बोरिस और जैकसन ने भी अपने अपने स्थान पर पौधे लगाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement