Friday, April 26, 2024
Advertisement

ब्रिटेन को 3-2 से हराकर भारतीय हॉकी टीम यूरोपीय दौरे पर रही अजेय

मुम्बई ने बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडिमय में खेले गए सातवें सीजन के पहले सेमीफाइनल के दूसरे लेग में पेनाल्टी शूटआउट में एफसी गोवा को 6-5 से हराया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 08, 2021 23:13 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @THEHOCKEYINDIA Indian Hockey Team

एंटवर्प (बेल्जियम)| मनदीप सिंह के द्वारा 59वें मिनट में किये गये गोल के दम पर भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने सोमवार को ब्रिटेन को 3-2 से हराकर अपना यूरोपीय दौरे को अजेय रहते हुए खत्म किया। हरमनप्रीत सिंह ने पहले ही मिनट में गोलकर भारत का खाता खोल दिया था जबकि मनदीप ने 28वें और फिर 59वें मिनट में गोलकर टीम की जीत सुनिश्चित की। 

ब्रिटेन के लिए जेम्स गॉल (20वें) और स्ट्राइकर एडम फोरस्टी (55वें मिनट) ने गोल किये। इससे पहले के मुकाबलों में सिमरनजीत सिंह के गोल से भारत ने ब्रिटेन को 1-1 से ड्रा पर रोका था। जबकि जर्मनी के खिलाफ पीआर श्रीजेश की अगुवाई वाली टीम ने पहले मुकाबले में 6-1 की जीत दर्ज की की और दूसरा मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा था। 

भारतीय टीम सोमवार को यहां आक्रामक शुरूआत करते हुए पहले मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल करने में सफल रही और उपकप्तान हरमनप्रीत ने उसे गोल में बदल कर शुरूआती बढ़त दिला दी। भारतीय टीम पहले क्वार्टर में बढ़त बरकरार रखने में सफल रही। ब्रिटेन ने दूसरे क्वार्टर में हालांकि स्कोर को 1-1 कर दिया। मैच के 20वें मिनट में मिडफील्डर गॉल ने मैदानी गोल कर टीम का खाता खोला। इस गोल के बाद भारतीय टीम थोड़े दबाव में आ गयी और ब्रिटेन पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा। 

माइकल वॉन ने माना, इंग्लैंड क्रिकेट का असली लीडर रूट नहीं बल्कि है ये खिलाड़ी  

कप्तान श्रीजेश ने शानदार बचाव कर टीम को पिछड़ने से बचा लिया। मनदीप ने इसके बाद 28वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के रिबाउंड पर गोल कर टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी। भारत ने एक गोल की बढ़त लेने के बाद तीसरे क्वार्टर में आक्रामक शुरूआत की। 

खिलाड़ी पांच बार ब्रिटेन के सर्कल में पहुंचने में कामयाब रहे लेकिन उसे गोल में नहीं बदल सके। चौथे क्वार्टर में भी भारतीय टीम का दबदबा था लेकिन 55वें मिनट में फोरस्टी ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। आखिरी कुछ मिनटों में दोनों टीमों के बीच आक्रामक मुकाबला हुआ लेकन सीटी से पहले मनदीप के गोल से भारतीय टीम मैच अपने नाम करने में सफल रही। 

इस कारण हाथों में सुई लगाए नजर आए सचिन तेंदुलकर, सहवाग ने शेयर किया Video 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement