Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एशियाई नेशन्स ऑनलाइन कप चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय पुरूष और महिला टीम

पुरूष टीम ने कजाखस्तान को 2.5-1.5 और 3-1 से शिकस्त दी जबकि महिला टीम ने मंगोलिया पर 3.5-0.5 और 4-0 से जीत दर्ज की। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 24, 2020 16:50 IST
India, semi-final, Asian Nations, Chess, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Chess

बी अधिबान और आर वैशाली के चमकदार खेल से शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय पुरूष और महिला टीमों ने शनिवार को क्रमश: कजाखस्तान और मंगोलिया पर जीत के साथ एशियाई नेशन्स (क्षेत्रीय) ऑनलाइन कप चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। पुरूष टीम ने कजाखस्तान को 2.5-1.5 और 3-1 से शिकस्त दी जबकि महिला टीम ने मंगोलिया पर 3.5-0.5 और 4-0 से जीत दर्ज की। 

बी अधिबान ने रिनात जुमाबायेव के खिलाफ अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की। पहले मैच में अधिबान की जीत जबकि निहाल सरीन, एसपी सेतुरमन और के शशिकिरण के ड्रा से भारत जीता। 

दूसरे मैच में अधिबान, सरीन और सेतुरमन ने अपनी बाजियां जीत लीं लेकिन शशिकिरण को देनिस माखनेव से हार मिली। सूर्य शेखर गांगुली की अगुआई वाली भारतीय टीम का सामना अब रविवार को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा। शनिवार को गांगुली ने कोई मैच नहीं खेला। 

महिलाओं के सेमीफाइनल में भारत ने दबदबा बनाते हुए अपने दोनों मेच जीत लिये। आर वैशाली ने बाखुयाग मुंगुंतुल के खिलाफ अपनी दोनों बाजियां जीती। महिला ग्रैंडमास्टर मैरी एन गोम्स की अगुआई वाली टीम अब रविवार को फाइनल में इंडोनेशिया के सामने होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement