Thursday, May 16, 2024
Advertisement

महिला हॉकी विश्व कप 2018: वर्ल्ड नंबर 2 इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम करेगी अपने मिशन का आगाज़

भारतीय महिला हॉकी टीम को अगले साल लंदन में आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के लिए पूल-बी में शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने रविवार को इसकी घोषणा की। पूल-बी में भारत के साथ-साथ इंग्लैंड, आयरलैंड और अमेरिका की टीमें भी शामिल हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 27, 2017 12:30 IST
Indian Women Hockey team- India TV Hindi
Indian Women Hockey team

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम को अगले साल लंदन में आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के लिए पूल-बी में शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने रविवार को इसकी घोषणा की। पूल-बी में भारत के साथ-साथ इंग्लैंड, आयरलैंड और अमेरिका की टीमें भी शामिल हैं। 

लंदन में अगले साल 21 जुलाई से विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन होगा। इसके मैचों का आनंद लेने के लिए प्रशंसक आधिकारिक टिकट वेबसाइट से टिकट खरीद सकते हैं। विश्व कप टूर्नामेंट के लिए 16 देशों की महिला टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। इस टूर्नामेंट के लिए पूल-ए में मौजूदा विजेता नीदरलैंड्स को चीन, कोरिया और इटली के साथ शामिल किया गया है। 

भारत का सामना 21 जुलाई को इंग्लैंड से होगा। इसके बारे में महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "हम पूल-बी में मिलने वाली चुनौती का इंतजार कर रहे हैं। विश्व रैंकिंग में इंग्लैंड और अमेरिका की टीमें हमसे ऊपर के स्थान पर हैं। विश्व कप में हर मैच महत्वपूर्ण है और मैच को फाइनल मानकर खेलना जरूरी है।"

हरेंद्र ने कहा, "हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छा प्रदर्शन करें, ताकि हम अपनी अच्छी लय को विश्व कप में ले जा सके। हमने 2018 के लिए अपने लक्ष्य तय कर लिए हैं और हमारा प्रशिक्षण इन्हीं लक्ष्यों पर आधारित होगा।" 

विश्व कप के लिए पूल-सी में अर्जेटीना, जर्मनी, स्पेन और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं, वहीं पूल-डी में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान और बेल्जियम की टीमें हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement