Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय पहलवान गुरप्रीत और संदीप को एशिया चैंपियनशिप में मिली हार

भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका 87 किग्रा वर्ग में लगा जहां गत विजेता सुनील कुमार को ओपनिंग बाउट में विश्व कांस्य पदक विजेता उज्बेकिस्तान के रूस्तम आसाकालोव से पराजय झेलनी पड़ी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 14, 2021 16:39 IST
Gurpreet Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Gurpreet Singh

नई दिल्ली| भारत के पहलवान गुरप्रीत सिंह और संदीप को अलमाती में चल रहे एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में ग्रीको रोमन बाउट के कांस्य पदक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। गुरप्रीत को 77 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के कैरात्बेक तुगोलबाएव से 0-5 से जबकि संदीप को 55 किग्रा वर्ग में किर्गिजस्तान के नुरमुखामेत अब्दुलाएव के हाथों 5-11 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका 87 किग्रा वर्ग में लगा जहां गत विजेता सुनील कुमार को ओपनिंग बाउट में विश्व कांस्य पदक विजेता उज्बेकिस्तान के रूस्तम आसाकालोव से पराजय झेलनी पड़ी। मुख्य कोच हरगोविंद सिंह ने आईएएनएस से कहा, "यह टूर्नामेंट कठिन है। हमारे पहलवान पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन सही मौके का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।"

IPL 2021 की प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर, धोनी की CSK की हालत फिर से खराब

एशिया ओलंपिक क्वालीफायर्स में भारत के पांच ग्रीको रोमन पहलवान टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने के करीब थे लेकिन सभी सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए।

हर भार वर्ग के फाइनल में पहुंचने वाले पहलवानों को ही ओलंपिक टिकट मिलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement