1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बैडमिंटन : पहली बार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा इंडिया ओपन

बैडमिंटन : पहली बार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा इंडिया ओपन

इससे पहले पिछले सात वर्षो से इस टूर्नामेंट का आयोजन सिरी फोर्ट खेल परिसर में किया जाता रहा है। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, इंडिया ओपन का आयोजन 26 से 31 मार्च तक किया जाएगा। 

IANS IANS
Published on: March 01, 2019 19:51 IST
बैडमिंटन : पहली बार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा इंडिया ओपन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बैडमिंटन : पहली बार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा इंडिया ओपन

नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के नौवें संस्करण का आयोजन इस बार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (आईजीआई) में किया जाएगा। इससे पहले पिछले सात वर्षो से इस टूर्नामेंट का आयोजन सिरी फोर्ट खेल परिसर में किया जाता रहा है। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, इंडिया ओपन का आयोजन 26 से 31 मार्च तक किया जाएगा। आईजीआई स्टेडियम में 1982 एशियाई खेल जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा चुका है। हाल में इसमें एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप का भी आयोजन किया गया था। 

बयान के अनुसार, इंडिया ओपन के सभी मैच आईजीआई स्थित केडी जाधव इंडोर हाल में खेले जाएंगे। इंडिया ओपन वर्ल्ड टूर का एक हिस्सा है। इस साल के आखिर में ओलम्पिक क्वालीफिकेशन भी शुरू होने हैं और ऐसे में बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए टूर्नामेंट बेहद अहम माना जा रहा है, जिसमें विश्व के कई शीर्ष खिलाड़ी भाग लेंगे। 

बाई के अध्यक्ष हिमांता बिस्व सरमा ने टूर्नामेंट के नौंवे संस्करण को लेकर कहा, "भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिए एक शानदार मंच रहा है। भारत ने इसमें ऐतिहासिक परिणाम दर्ज किए हैं और मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी इस साल भी उसी प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब रहेंगे। ऐतिहासिक इंदिरा गांधी स्टेडियम, प्रशंसकों के लिए लाइव एक्शन अनुभव करने का एक शानदार अवसर होगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X