1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चोट के चलते शटलर लक्ष्य सेन थाईलैंड में होने वाली प्रतियोगिताओं से हटे

चोट के चलते शटलर लक्ष्य सेन थाईलैंड में होने वाली प्रतियोगिताओं से हटे

भारत के उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ट्रेनिंग के दौरान पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड में होने वाली दो प्रतियोगिताओं से हट गए हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 03, 2021 19:05 IST
चोट के चलते शटलर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER : @SPORTASMILE चोट के चलते शटलर लक्ष्य सेन थाईलैंड में होने वाली प्रतियोगिताओं से हटे

नई दिल्ली। भारत के उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ट्रेनिंग के दौरान पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड में होने वाली दो प्रतियोगिताओं से हट गए हैं। बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 100 टूर्नामेंट सारलोरलक्स ओपन और डच ओपन सहित 2019 में सीनियर सर्किट में पांच खिताब जीतने वाले 19 साल के लक्ष्य को पीठ की चोट के बाद डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है।

पूर्व भारतीय कोच विमल कुमार ने पीटीआई से कहा, ‘‘दुर्भाग्य से लक्ष्य ट्रेनिंग के दौरान पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड में दो प्रतियोगिताओं में नहीं खेल पाएगा।’’ थाईलैंड 12-17 जनवरी और 19-24 जनवरी के बीच दो सुपर 1000 प्रतियोगिताओं की मेजबान करेगा। पृथकवास से जुड़े नियमों के कारण लक्ष्य दूसरे टूर्नामेंट में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं मयंक अग्रवाल, गावस्कर ने बताया कारण

पूर्व भारतीय कोच विमल ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को चार जनवरी तक बैंकॉक पहुंचना है और फिर एक हफ्ते तक पृथकवास में रहना है और इसके बाद ही वे टूर्नामेंट में हिस्सा ले जाएंगे। इसलिए इस बार वह नहीं खेल पाएगा।’’

इस बीच ओलंपिक में जगह बनाने के दावेदार साइना नेहवाल, बी साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत की मौजूदगी वाली भारतीय टीम दो विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए रविवार को थाईलैंड के लिए रवाना हो गई। 

Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X