Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने टोक्यो ओलम्पिक के स्थगित होने का स्वागत किया

वील का मानना है कि टोक्यो ओलम्पिक टॉर्च का संदेश ज्यादा प्रभावित नहीं होगा क्योंकि इस समय हम सब कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अपने घरों में रूके हुए हैं।

Reported by: IANS
Published on: March 25, 2020 12:36 IST
International Hockey Federation welcomes postponement of Tokyo Olympics - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES International Hockey Federation welcomes postponement of Tokyo Olympics 

जेनेवा। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के सीईओ थिएरी वील ने टोक्यो ओलम्पिक को 2021 तक के लिए स्थगित करने के अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) और जापान सरकार के फैसले का स्वागत किया है। वील ने एक बयान में कहा, "टोक्यो ओलम्पिक को अगले साल तक स्थगित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ की ओर से मैं अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति, जापान सरकार और टोक्यो सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह फैसला विश्व हॉकी समुदाय में स्पष्टता लाएगा और मुझे विश्वास है वे सभी खिलाड़ी इस फैसले का समर्थन करेंगे जो अनिश्विचितताओं के बीच अपनी तैयारी में लगे हुए थे।"

वील का मानना है कि टोक्यो ओलम्पिक टॉर्च का संदेश ज्यादा प्रभावित नहीं होगा क्योंकि इस समय हम सब कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अपने घरों में रूके हुए हैं।

उन्होंने कहा, "हम अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों को लेकर उत्साहित है।"

टोक्यो ओलम्पिक-2020 को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ खेलों के महाकुंभ को 2021 तक के लिए टालने को तैयार हो गए।

आईओसी और टोक्यो ओलम्पिक-2020 की आयोजन समिति ने बाद में एक संयुक्त बयान में कहा कि आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक और आबे खेलों को 2020 के बाद, 2021 ग्रीष्मकाल में पुर्ननिर्धारित करने को तैयार हो गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement