Thursday, April 18, 2024
Advertisement

आईओसी ने 2032 ओलंपिक के लिए ब्रिस्बेन को बताया पसंदीदा शहर

आईओसी के अध्यक्ष थॉमक बाक ने स्पष्ट किया है कि इसकी मेजबानी कौन सा शहर करेगा इस बारे में अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 25, 2021 14:00 IST
Thomas Bach,olympics,olympic games,Kristin Kloster Aasen,ioc,International Olympic Committee,Austral- India TV Hindi
Image Source : GETTY olympics

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने ऑस्ट्रेलिया के शहर ब्रिस्बेन को 2032 ओलंपिक की मेजबानी के लिए पसंदीदा शहर बताया है। भारत भी उन देशों में शामिल है जिसने ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने की इच्छा जाहिर की है। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया था कि इस मामले में केद्र सरकार से हरी झंडी मिलना अभी बाकी है।

हालांकि आईओसी के अध्यक्ष थॉमक बाक ने स्पष्ट किया है कि इसकी मेजबानी कौन सा शहर करेगा इस बारे में अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें-  मार्टिन गुप्टिल ने मचाया धमाल, दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया

सामाचर एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाक ने आईओसी की कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद कहा, "आईओसी की भविष्य मेजबानी समिति ने सिफारिश की है कि कार्यकारी समिति ब्रिस्बेन और ऑस्ट्रेलियन ओलंपिक समिति से 2032 ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर शुरुआती तौर पर बातचीत करे।"

उन्होंने कहा, "कार्यकारी समिति ने सर्वसम्मति से इस सिफारिश को स्वीकार किया है। ब्रिस्बेन 2032 प्रोजेक्ट पूरी तरह ओलंपिक एजेंडा 2020 के साथ जुड़ता है। यह फैसला अन्य उम्मीदवारों के खिलाफ नहीं है बल्कि एक उम्मीदवारी के पक्ष में है।"

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार सिडनी ओलंपिक 2000 की मेजबानी की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement