Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISL-6: विद्यानंद के गोल से मुंबई टॉप-4 में हुआ शामिल, जमशेदपुर का सफर समाप्त

विद्यानंद सिंह द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए शानदार गोल की मदद से मुम्बई सिटी एफसी ने गुरुवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में खेले गए रोमांचक मैच में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 07, 2020 8:30 IST
ISL-6: विद्यानंद के गोल से...- India TV Hindi
Image Source : ISL ISL-6: विद्यानंद के गोल से मुंबई टॉप-4 में हुआ शामिल, जमशेदपुर का सफर समाप्त

मुम्बई| विद्यानंद सिंह द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए शानदार गोल की मदद से मुम्बई सिटी एफसी ने गुरुवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में खेले गए रोमांचक मैच में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। इस जीत ने जहां मुम्बई को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में टॉप-4 में मजबूत किया है वहीं जमशेदपुर का सफर समाप्त हो गया है। मुम्बई का यह 16वां मैच था। उसने सातवीं जीत के साथ अपने कुल अंकों की संख्या 26 कर ली है। उसके साथ चेन्नइयन एफसी (14 मैच, 21 अंक) के बीच अब पांच अंकों का फासला बन गया है। जमशेदपुर का यह 15वां मैच था और लगातार तीसरी हार ने उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इस टीम के खाते में 16 अंक हैं।

पहला हाफ जमशेदपुर एफसी के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ। यह गोल उसने सातवें मिनट में पेनाल्टी पर किया। बेशक जमशेदपुर ने इस हाफ में अधिक मौका नहीं बनाए लेकिन उसने अपने हक में आए एक मौके को पूरी तरह भुनाया और लीड के साथ दूसरे हाफ में प्रवेश करने में सफल रहा।

जमशेदपुर ने दूसरे मिनट में ही पहला हमला किया था लेकिन सर्गियो कास्टेल का वह प्रयास सीधे गोलकीपर अमरिंदर सिंह के हाथों में चला गया। चौथे मिनट में मुम्बई ने गोल कर दिया था लेकिन रेफरी ने पाया कि अमीन चेरमीती ऑफसाइड हैं।

पांचवें मिनट में सौरव दास ने बॉक्स के अंदर फारूख चौधरी को गलत तरीके से गिराया, जिस पर मुम्बई के खिलाफ पेनाल्टी मिला और इस पर सातवें मिनट में गोल करते हुए नोए एकोस्टा ने जमशेदपुर एफसी को आगे कर दिया।

मुम्बई मे इसके बाद 12वें, 16वें और 22वें मिनट में अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 24वें मिनट में मुम्बई की टीम बराबरी का गोल करने के काफी करीब थी लेकिन वह मौका हाथ से निकल गया।

34वें मिनट में जमशेदपुर ने एक अच्छा हमला किया लेकिन मुम्बई की डिफेंस की मुस्तैदी के कारण वह गोल नहीं कर सकी। इसके बाद अगले 10 मिनट तक मैदान पर काफी गहमा-गहमी रही और कई फाउल हुए। इस तरह पहला हाफ जमशेदपुर के हक में 1-0 से समाप्त हुआ।

बराबरी का गोल करने के लिए आतुर मुम्बई न 55वें मिनट में एक अच्छा हमला किया और सुभाशीष बोस ने एक जोरदार प्रयास किया लेकिन उनके तथा पोस्ट के बीच जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पॉल आ गए। इसी तरह सर्गे केविन 58वें मिनट में मुम्बई के लिए बराबरी का गोल करने के चूक गए।

चेरमीती ने हालांकि चौथे मिनट में ऑफ साइड करार दिए जाने का हिसाब 60वें मिनट में चुकता किया। उन्होंने मुम्बई के लिए बराबरी का गोल करते हुए मैच में रोमांच ला दिया। 61वें मिनट में मुम्बई की टीम बढ़त लेने के करीब थी लेकिन केविन अपने साथी डिएगो कार्लोस के शानदार पास का फायदा नहीं उठा सके।

संदीप मांडी ने 81वें मिनट में राइट फ्लैंक पर मिले एक पास को रोका और फिर उसे कास्टेल के हवाले किया। कास्टेल ने बाक्स के ठीक बाहर से एक शक्तिशाली शॉट लिया लेकिन गेंद टारगेट को नहीं भेद पाई। 84वें मिनट में मुम्बई के गोलकीपर और कप्तान अमरिंदर सिंह ने एक बेहतरीन सेव करते हुए अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया। अमरिंदर ने कास्टेल के शॉट को फुल स्ट्रेच करते हुए रोका।

ऐसा लग रहा था कि मैच बराबरी पर समाप्त होगा और मुम्बई को अपने घर में अंक बांटने होंगे लेकिन तभी इंजुरी टाइम में विद्यानंद ने वह कर दिखाया जिसका इस टीम के प्रशंसकों को इंतजार था। एक शानदार गोल के जरिए विद्यानंद ने मुम्बई को 2-1 से जीत दिला दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement