Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-7 : एंगुलो ने गोवा को दिलाई दो हार के बाद पहली जीत

एंगुलो ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए जमशेदपुर की इस सीजन की दूसरी हार सुनिश्चित कर दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 24, 2020 8:06 IST
Goa FC- India TV Hindi
Image Source : @INDSUPERLEAGUE Goa FC

वॉस्को (गोवा)| एफसी गोवा ने अपने स्टार इगोर एंगुलो द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए गोल की मदद से वॉस्को के तिलक मैदान पर बुधवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। यह लगातार दो हार के बाद गोवा की पहली जीत है। जमशेदपुर ने स्टीफन एजे द्वारा 33वें मिनट में किए गए गोल की मदद से लीड ले ली थी और जीत की तरफ बढ़ती दिख रही थी, लेकिन अपने ही खिलाड़ी की गलती से उसे 64वें मिनट में गोल खाना पड़ा। ऐसा लगा कि यह मैच ड्रा हो जाएगा, लेकिन एंगुलो ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए जमशेदपुर की इस सीजन की दूसरी हार सुनिश्चित कर दी।

आठ मैचों से जमशेदपुर के 10 अंक हैं और वह तालिका में छठे स्थान पर खिसक गई है। जमशेदपुर को सीजन के पहले मैच में चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी और इसके बाद वह अजेय थी। अब हालांकि उसका अजेय क्रम टूट गया है। दूसरी ओर, गोवा ने तीसरी जीत के साथ कुल 11 अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल कर लिया है।

नाइजीरियन डिफेंडर स्टीफन एजे ने 33वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को हाफ टाइम तक 1-0 से आगे रखा। मेजबान गोवा ने मैच में धीरे-धीरे लय में आना शुरू किया। 23वें मिनट में इगोर एंगुलो अपने साथी एलेजक्जेंडर जेसुराज के क्रॉस बॉल को हेडर के जरिए नेट में पहुंचाने का मौका गंवा बैठे। छह मिनट बाद ही स्टीफन एजे अपने साथी एइटर मॉनरो के सेट पीस पर हेडर से जमशेदपुर का खाता खोलने से चूक गए।

लेकिन एजे ने अपना आक्रमण जारी रखा और 33वें मिनट में उन्होंने जमशेदपुर को लीड दिला दी। एजे ने अपने साथी एइटर मॉनरो के सेट पीस पर इस बार शानदार गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। एजे का सीजन का यह दूसरा गोल है। एजे ने इसके बाद 38वें मिनट में गोवा के हमले को विफल करके हाफ टाइम तक जमशेदपुर को एक गोल से आगे रखा।

ये भी पढ़ें - एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी बने लियोनेल मेस्सी, पेले को छोड़ा पीछे

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद गोवा के इवान गोंजालेज को येलो कार्ड दिखाया गया, जोकि इस मैच का पहला येलो कार्ड था। 52वें मिनट में गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने एक शानदार बचाव करते हुए जमशेदपुर की लीड को डबल होने से रोक दिया, जबकि अगले ही मिनट में एंगुलो काउंटर अटैक के जरिए मेजबान टीम को बराबरी दिलाने से चूक गए।

63वें मिनट में जमशेदपुर के एलेक्जेंडर लिमा पेनाल्टी एरिया के अंदर फाउल कर बैठे और रेफरी ने गोवा को पेनाल्टी दे दिया। गोवा के सीजन के टॉप स्कोरर एंगुलो ने 64वें मिनट में बिना किसी चूक के इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए गोवा को 1-1 की बराबरी दिला दी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी ने अंतिम दो टेस्ट की मेजबानी की पेशकश की

एंगुलो का सीजन का यह सातवां गोल है और अब वह इस सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 77वें मिनट में जमशेदपुर ने दो बदलाव किए जबकि अगले ही मिनट में उसके खिलाड़ी संदीप को येलो कार्ड दिखाया गया।

ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ेगा, लेकिन तभी गोवा के गोल मशीन के रूप में उभरे एंगुलो ने इदु बेदिया के एक शानदार क्रास पर गोल करते हुए गोवा की जीत पक्की कर तीन अंक दिला दिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement