Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ISL-7 : केरला के खिलाफ पूरे 3 अंक बटोरने के इरादे से उतरेगा हैदराबाद

आईएसएल के सातवें सीजन में हैदराबाद एफसी अधिकतर समय तक टॉप-4 में बनी हुई थी। लेकिन अब टीम पांचवें स्थान पर है और उसके पास अभी तीन मैच और बचे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 15, 2021 19:29 IST
ISL-7 : केरला के खिलाफ पूरे...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HYDERABAD FC (@HYDFCOFFICIAL) ISL-7 : केरला के खिलाफ पूरे 3 अंक बटोरने के इरादे से उतरेगा हैदराबाद

वॉस्को (गोवा)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में हैदराबाद एफसी अधिकतर समय तक टॉप-4 में बनी हुई थी। लेकिन अब टीम पांचवें स्थान पर है और उसके पास अभी तीन मैच और बचे हैं। अंकों के मामले में हैदराबाद एफसी चौथे स्थान पर काबिज एफसी गोवा के साथ है। दोनों टीमों के 24-24 अंक है। निजाम्स हालांकि तीसरे नंबर पर विराजमान नॉर्थईस्ट युनाइटेड से दो अंक पीछे है। प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हैदराबाद एफसी अब और अंक नहीं गंवा सकती है।

हैदराबाद ने पिछले सात में से छह मैच ड्रॉ खेले हैं और टीम को मंगलवार को यहां वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है। हैदराबाद की टीम अच्छी तरह से जानती है कि अगर अब वह अंक गंवाती है तो उसके लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो जाएगी।

IND vs ENG : सिराज ने जब टेस्ट क्रिकेट में मारा 'बुलेट' छक्का तो सभी रह गए दंग!, सामने आया Video

केरला ने अब तक 29 गोल खाएं है, जोकि लीग में दूसरा सबसे खराब रिकॉर्ड है। कोच किबु विकुना के लिए चिंता की बात यह है कि टीम ने पहला गोल करने के बाद 18 अंक गंवाए है। लेकिन हैदराबाद के कोच मैनुअल मारक्वेज का मानना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि केरला को हल्के में लिया जा सकता है।

मारक्वेज ने कहा, " अन्य टीमों की तरह ही केरला भी है, जोकि तालिका में नीचे से दूसरे नंबर पर है। वे अभी भी तालिका में ऊपर जा सकती है। हम अपनी शैली के हिसाब से केरला के खिलाफ खेलेंगे। हम अपनी शैली में बदलाव नहीं करेंगे क्योंकि हमें जीतने की जरूरत है। हम नौ मैचों से अजेय हैं, लेकिन उनमें से छह ड्रॉ भी है। हमें मैचों को जीतने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि हमारे लिए सीजन काफी शानदार रहा है। हम टॉप-4 में पहुंचना चाहते हैं।"

IND v ENG, 2nd Test : इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ते हुए अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

केरला ने इस सीजन में 22 गोलों में से 14 गोल दूसरे हाफ में दागे हैं जबकि हैदराबाद ने 21 में से 16 गोल दूसरे हाफ में किए हैं। हालांकि दोनों टीमों को अपनी डिफेंस पर काम करने की जरूरत है क्योंकि केरला ने इस सीजन में दूसरे हाफ में सबसे ज्यादा 18 गोल खाएं हैं। वहीं, हैदराबाद ने 17 में से 11 गोल दूसरे हाफ में खाएं हैं।

विकुना का कहना है कि उनकी टीम मौकों को गोल में तब्दील करने में सुधार करना चाहती है। उन्होंने कहा, " हमारे अंदर अटैकिंग और डिफेंस में संतुलन का अभाव है। हमने अधिकतर मैचों में अपने प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा मौके बनाएं हैं, लेकिन हम अंक नहीं ले पा रहे हैं और हमें इसमें सुधार करना होगा। हम अपनी गलतियों पर काम कर रहे हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement