1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स ने गोवा को अंक बांटने पर किया मजबूर

ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स ने गोवा को अंक बांटने पर किया मजबूर

केरला ब्लास्टर्स ने शनिवार को आईएसएल के सातवें सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में एफसी गोवा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। 

IANS IANS
Published on: January 23, 2021 22:10 IST
ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स...- India TV Hindi
Image Source : KERALA BLASTERS FC ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स ने गोवा को अंक बांटने पर किया मजबूर

बोम्बोलिम (गोवा)। अपने युवा स्टार राहुल केपी द्वारा 57वें मिनट में किए गए गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स ने शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने 13वें दौर के मुकाबले में एफसी गोवा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। 

गोवा ने 13 मैचों में पांचवां ड्रा खेला है। उसके खाते में पांच जीत और पांच ड्रा से कुल 20 अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है। दूसरी ओर, ब्लास्टर्स का भी यह 13 मैचों में पांचवां ड्रा है और वह अब कुल 14 अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गया है। उसने बेंगलुरू एफसी को आठवें स्थान पर धकेल दिया है।

भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

जार्ज मेंदोजा द्वारा 25वें मिनट में किए गए गोल की मदद से एफसी गोवा ने पहला हाफ की समाप्ति 1-0 की लीड के साथ की। गोवा की टीम सीटी बजने के साथ ही शानदार खेल शुरू किया और उसे इस हाफ के अंत तक जारी रखा।

यही कारण रहा कि इस हाफ में गोवा ने 62 फीसदी पजेशन हासिल किया और उसकी पास एकुरेसी (85 फीसदी) केरला (74) के कहीं बेहतर रही। इस हाफ में गोवा ने अधिक मौके भी बनाए। उसने टारगेट पर तीन शाट्स लिए जबकि ब्लास्टर्स एक भी शाट टारगेट पर नहीं ले सके।

पहले हाफ के गोल स्कोरर मेंदोजा ने छठे मिनट में ही एक शानदार मूव बनाया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इसी तरह 17वें मिनट में अल्बटरे नोग्वेरा के एक क्रास पर देवेंद्र मुरगांवकर का हेडर सही दिशा नहीं हासिल कर सका।

25वें मिनट में गोवा के जेम्स दोनाची चोटिल होकर बाहर गए। उनकी जगह मोहम्मद अली मैदान पर आए। इसी मिनट में मेंदोजा ने गोल करते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। 35वें मिनट पिछले मैच में बेंगलुरू के खिलाफ विजयी गोल करने वाले राहुल केपी को पीला कार्ड मिला।

40वें मिनट में ब्लास्टर्स ने बराबरी का गोल कर दिया था लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया क्योंकि बाकरे कोने से हाथों की मदद से गेंद को पोस्ट में डाला था।

गोवा ने दूसरे हाफ की शुरूआत में बदलाव किया और अपने स्टार गोलस्कोरर इगोर एंगुलो को अंदर लेकर आया लेकिन मौका की तलाश में बैठी ब्लास्टर्स टीम के लिए उसके सबसे युवा स्टार राहुल ने 57वें मिनट में गोल करते हुए इस बदलाव को नकार दिया। अब स्कोर 1-1 हो चुका था। राहुल ने दो मैचों में लगातार दूसरा गोल किया।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमें मैदान पर उतारेगी साउथ अफ्रीका

65वें मिनट में गोवा के इवान गोंजालेज को सेकेंडों के भीतर दो येलो कार्ड मिले। वह मैदान से बाहर जाने और गोवा आगे 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने पर मजबूर हुआ। 65वें मिनट में ही ब्लास्टर्स के जीकसन सिंह को पीला कार्ड मिला।

अब ब्लास्टर्स के पास आगे निकलने का मौका था। 69वें मिनट में ही ब्लास्टर्स ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन राहुल औ? गैरी हूपर अपनी टीम के लिए लीड वाला गोल नहीं कर सके। 78वें मिनट में गोवा के पास भी लीड लेने का मौका था लेकिन बाक्स में एंगुलो के फाउल के कारण यह मौका हाथ से निकल गया।

84वें मिनट में राहुल केपी और गैरी हूपर ने एक बार फिर एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन एक गलत फैसले के कारण यह मौका भी उनके हाथ से निकल गया। 87वें मिनट में गोवा के नवीन कुमार को पीला कार्ड मिला। राहुल ने अंतिम मिनट में भी एक अच्छा प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। हालांकि उन्होंने अपनी टीम को हार से बचाते हुए गोवा को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X