1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : मुंबई और गोवा के बीच इस सीजन में दूसरी बार होगी भिड़ंत

ISL-7 : मुंबई और गोवा के बीच इस सीजन में दूसरी बार होगी भिड़ंत

आंकड़ों की बात की जाए तो सर्जियो लोबेरा की मुम्बई सिटी एफसी 56 फीसदी पजेशन और 486 पासों के साथ हालांकि गोवा (59 फीसदी पजेशन और 489 पास) से पीछे है। लीग में हालांकि अब तक मुम्बई का पास एकुरेसी 75.71 फीसदी है जो एफसी गोवा (74,04) से बेहतर है।

IANS IANS
Published on: February 08, 2021 9:45 IST
ISL-7, Mumbai, Goa, Football, Sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MUMBAI, GOA Mumbai vs Goa

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में आंकड़ों के लिहाज से सबसे आगे चल रहीं दो टीमों-एफसी गोवा और मुम्बई सिटी एफसी आज बोम्लोलिम के जीएमसी स्टेडियम में इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। आंकड़ों की बात की जाए तो मुम्बई और गोवा हर लिहाज से पहले और दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि अंक तालिका में अंतर है। मुम्बई जहां 33 अंकों के साथ पहले स्थान पर है वहीं गोवा की टीम पूरे 11 अंक पीछे रहते हुए तीसरे स्थान पर है।

आंकड़ों की बात की जाए तो सर्जियो लोबेरा की मुम्बई सिटी एफसी 56 फीसदी पजेशन और 486 पासों के साथ हालांकि गोवा (59 फीसदी पजेशन और 489 पास) से पीछे है। लीग में हालांकि अब तक मुम्बई का पास एकुरेसी 75.71 फीसदी है जो एफसी गोवा (74,04) से बेहतर है।

यह भी पढ़ें- IND v ENG, 1st Test Day 3 : इंग्लैंड के 578 रन के विशाल स्कोर के सामने मुश्किल में टीम इंडिया

इससे पहले जब इस सीजन में दोनों टीमें भिड़ी थीं तो मुम्बई ने वह मुकाबला 1-0 से जीता था। मुम्बई के लिए एडम लेफोंड्रे ने इंजुरी टाइम में गोल करते हुए जीत पक्की की थी।

यह गोल पेनाल्टी पर हुआ था। इस मैच में गोवा के रिडीम थ्लांग को 40वें मैच में रेड कार्ड मिला था। अब गोवा की टीम यह साबित करना चाहेगी कि पहले मैच में मुम्बई को इत्तेफाकन जीत मिली थी।

जहां तक मुम्बई की बात है तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए क्योंकि उसे अपना टॉप स्पॉट बनाए रखना है। एटीके मोहन बागान 30 अंकों के साथ उसके पीछे लगा हुआ है। गोवा की टीम आठ मैचों अजेय है और इस लिहाज से मुम्बई के लिए उसे हराना आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : घर में भी नहीं चला कोहली का बल्ला, एक साल से तीनों फॉर्मेट में रहा है बुरा हाल

गोवा के कोच जुआन फेरांडो को अच्छी तरह पता है कि कई टीमें प्लेआफ के लिए दावा पेश कर रही हैं और ऐसे में अगर उनकी टीम से छोटी भी भूल हुई तो वह महंगी पड़ सकती है। फेरांडो ने हालांकि यह मानने से इंकार किया कि इन तमाम समीकरणों के बावजूद उनकी टीम किसी तरह के दबाव में है।

मुंबई बेशक इस सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम है, लेकिन पिछले हफ्ते गोवा के इगोर एंगुलो ने इस सीजन में अपने गोलों की संख्या 10 कर दी। उनके सामने अमरिंदर सिंह होंगे, जो गोल्डन ग्लोव अवार्ड के लिए मौजूदा दावेदार हैं। मुम्बई के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सभी खिलाड़ी फिट हैं लेकिन यह वही टीम है जिसने इस सीजन में सबसे अधिक पीले कार्ड पाए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड