Monday, May 06, 2024
Advertisement

ISL-7 : जमशेदपुर को हराकर पांचवें स्थान पर पहुंची नॉर्थईस्ट युनाइटेड

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने जीत की पटरी पर लौटते हुए रविवार को वॉस्को के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 17, 2021 19:57 IST
ISL-7 : जमशेदपुर को हराकर...- India TV Hindi
Image Source : NORTHEAST UNITED FC ISL-7 : जमशेदपुर को हराकर पांचवें स्थान पर पहुंची नॉर्थईस्ट युनाइटेड

वॉस्को (गोवा)| नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने जीत की पटरी पर लौटते हुए रविवार को यहां वॉस्को के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड की इस जीत में आशुतोष मेहता ने 36वें और देशोर्न ब्राउन सीनियर ने 61वें मिनट में गोल किए। फेडरिको गालेगो का इन दोनों गोलों में ?असिस्ट रहा। जमशेदपुर के लिए एकमात्र गोल पीटर हार्टले ने 89वें मिनट में किया।

नॉर्थईस्ट की पिछले सात मैचों के बाद यह पहली और सीजन की तीसरी जीत है। हाईलैंडर्स के अब 12 मैचों से 15 अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, जमशेदपुर को लगातार तीसरी और इस सीजन में 12 मैचों में पांचवीं हार झेलनी पड़ी हैं। टीम अब 13 अंकों के साथ आठवें नंबर पर खिसक गई है।

आजादी के बाद डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

जमशेदपुर ने मुकाबले में आक्रामक शुरूआत की और आठवें मिनट में नरिजुस व्लास्किस ने अनिकेत जाधव के असिस्ट पर एक शानदार शॉट लगाया, जिसे सुभाषीश राय ने सेव कर लिया। 19वें मिनट में जमशेदपुर के अमरजीत सिंह को मैच का पहला येलो कार्ड दिखाया गया। उधर नॉर्थईस्ट ने भी अपना आक्रमण जारी रखा और टीम ने 36वें मिनट में जाकर अपना खाता खोल लिया। नॉर्थईस्ट के लिए यह गोल 28 वर्षीय डिफेंडर आशुतोष मेह?ता ने फेडरिको गालेगो के असिस्ट पर किया।

हाईलैंडर्स को एक कॉर्नर मिला, जिसे गालेगो ने क्रॉस के सहारे गोल पोस्ट की ओर भेजा और वहां मौजूद आशुतोष ने हेडर के जरिए आईएसएल में अपना पहला गोल दाग दिया। इस गोल के बाद नॉर्थईस्ट को 40 और 43वें मिनट में भी कॉनर्र मिला, लेकिन इस बार आशुतोष अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए और हाईलैंडर्स ने 1-0 की बढ़त रखते हुए पहले हाफ की समाप्ति की।

जमशेदपुर की टीम दूसरे हाफ में एक साथ तीन बदलाव के साथ उतरी। इन बदलावों के बावजूद भी टीम 60वें मिनट तक एक गोल से पीछे चल रही थी। उधर अपनी बढ़त को दोगुना करने के प्रयास में लगी हाईलैंडर्स ने 61वें मिनट में इसमें सफलता भी हासिल कर ली।

Ind vs Aus : 38 साल बाद शार्दुल और सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दोहराया ये ख़ास इतिहास

नॉर्थईस्ट के लिए उसका दूसरा गोल अपना पदार्पण मैच खेलने दूसरे हाफ में उतरे सब्स्टीटयूट देशोर्न ब्राउन सीनियर ने किया। इस गोल में भी गालेगो का असिस्ट रहा। ब्राउन ने इस गोल से अपने पदार्पण को यादगार बना दिया। हालांकि गोल करने के चार मिनट बाद ही ब्राउन रेफरी की नजरों में आ गए और उन्हें येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। ब्राउन इससे पहले बेंगलुरु एफसी का हिस्सा थे और वह हाल में हाईलैंडर्स से जुड़े हैं।

75वें मिनट में नॉर्थईस्ट के लुइस मचाडो ने एक शानदार प्रयास किया, लेकिन टीम के लिए दूसरा गोल करने वाले ब्राउन आफसाइड पाए गए। मैच में दो गोलों से पिछड़ने के बाद जमशेदपुर ने वापसी का भरपूर प्रयास किया और टीम ने 89वें मिनट में जाकर अपना खाता खोला।

जमशेदपुर के लिए यह गोल इंग्लिश डिफेंडर पीटर हार्टले ने एटर मॉनरो के असिस्ट पर किया। हार्टले के इस गोल ने मुकाबला रोमांचक बना दिया। लेकिन नॉर्थईस्ट ने इंजुरी टाइम में अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए 2-1 से मैच जीतकर जमशेदपुर को हार की हैट्रिक झेलने पर मजबूर कर दिया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement