Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISL-7 : रॉय कृष्णा गोल्डन बूट और अरिंदम गोल्डन ग्ल्ब्स की दौड़ में शामिल

गोवा में जारी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के लीग चरण का समापन हो चुका है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 01, 2021 23:31 IST
ISL-7 : रॉय कृष्णा गोल्डन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ISL-7 : रॉय कृष्णा गोल्डन बूट और अरिंदम गोल्डन ग्ल्ब्स की दौड़ में शामिल

नई दिल्ली| गोवा में जारी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के लीग चरण का समापन हो चुका है। 5 मार्च से सेमीफाइनल खेले जाने हैं। 13 मार्च को फाइनल खेला जाएगा। टूर्नामेंट के अंत में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी को गोल्डन बूट और सबसे अच्छे गोलकीपर को गोल्डन ग्ल्ब्स अवार्ड से नवाजा जाएगा।

गोल्डन बूट की दौड़ में एटीके मोहन बागान के स्ट्राइकर रॉय कृष्णा सबसे आगे हैं। कृष्णा ने लीग चरण में कुल 14 गोल किए हैं। एफसी गोवा के इगोर एंगुलो हालांकि 13 गोल के साथ बिल्कुल उनके पीछे हैं। गोवा और एटीकेएमबी सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर ओडिशा एफसी के डिएगो मौरिसियो हैं। मौरिसियो के नाम 12 गोल हैं। वह इस दौड़ से बाहर हैं। मुम्बई सिटी एफसी के एडम लाफोंड्रे हालांकि 11 गोल के साथ इस दौड़ में शामिल हैं। मुम्बई की टीम टेबल टॉपर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है।

गोल्डन ग्ल्ब्स की बात की जाए तो एटीकेएमबी के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य इसके लिए सबसे उपयुक्त दावेदार हैं। अरिंदम ने 20 मैचों में सिर्फ 15 गोल खाए हैं। 1800 मिनट मैदान पर बिताने वाले अरिंदम ने हर 120 मिनट के बाद एक गोल होने दिया है।

महज 20 लाख में केकेआर ने खरीदा यह तूफानी बल्लेबाज जो विजय हजारे ट्रॉफी मचा रहा है धमाल

इस सूची में हैदराबाद एफसी के लक्ष्मीकांत काट्टीमनी दूसरे स्थान पर हैं लेकिन उनकी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी है। मुम्बई सिटी एफसी के कप्तान और गोलकीपर अमरिंदर ने 20 मैचों में 18 गोल होने दिए हैं और वह पुरस्कार की दौड़ में शामिल दूसरे खिलाड़ी हैं। अमरिंदर ने प्रत्येक 100 मिनट के बाद एक गोल होने दिया है।

आईसएल के प्लेऑफ मुकाबले 5 से 9 मार्च के बीच खेले जाएंगे जबकि फाइनल 13 मार्च को होगा। पहले सेमीफाइनल के पहले लेग में शुक्रवार (5 मार्च) को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चौथे स्थान पर रहने वाली मेजबान एफसी गोवा का सामना लीग चरण में टॉप पर रहने वाली मुम्बई सिटी एफसी से होगा।

भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने से फिर चूक सकते हैं वरुण चक्रवर्ती, जानिए कारण

दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में शनिवार (6 मार्च) को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में तीसरे स्थान पर रहने वाली नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का सामना दूसरे स्थान पर रहने वाली मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान से होगा।

गोवा और मुम्बई सिटी के बीच पहले सेमीफाइनल का दूसरा लेग सोमवार (8 मार्च) को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, एटीके मोहन बागान और नॉर्थईस्ट युनाइटेड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल का दूसरा लेग मंगलवार (9 मार्च) को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। फाइनल मुकाबला शनिवार (13 मार्च) को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement