1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL 6 : पेरेज के गोल ने ओडिशा की उम्मीदों को जिंदा रखा, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को दी 2-1 से मात

ISL 6 : पेरेज के गोल ने ओडिशा की उम्मीदों को जिंदा रखा, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को दी 2-1 से मात

मैच का पहला गोल नॉर्थईस्ट के लिए मार्टिन चावेस ने किया था लेकिन मैनुएल ओनू ने 47वें मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम को बराबरी दिला दी। अब ओडिशा के पास आगे निकलने और तीन अंक हासिल करने का मौका था, जिसे उसने पेरेज की मदद से भुना लिया।

IANS IANS
Published on: February 14, 2020 23:51 IST
Xisco Hernandez,Subhasish Roy Chowdhury,Odisha FC,NorthEast United FC,martin chaves,Manuel Onwu,kali- India TV
Image Source : TWITTER/ ISL ISL 6

पेरेज गुइदेस ने ओडिशा एफसी के हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें जिंदा रखा है। पेरेज गुइदेस के गोल ने मैच में ओडिशा के लिए संजीवनी जैसा काम किया और अब मेजबान ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-1 से हराने के बाद उम्मीदों की सांस ले रहे हैं। मैच का पहला गोल नॉर्थईस्ट के लिए मार्टिन चावेस ने किया था लेकिन मैनुएल ओनू ने 47वें मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम को बराबरी दिला दी। अब ओडिशा के पास आगे निकलने और तीन अंक हासिल करने का मौका था, जिसे उसने पेरेज की मदद से भुना लिया।

17वां मैच खेल रही ओडिशा की टीम की सातवीं जीत के साथ 24 अंक हो गए हैं और शीर्ष-4 में सबसे नीचे काबिज मुम्बई सिटी एफसी (26) से अंकों के मामले में काफी करीब आ गया है। नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए प्लेऑफ के दरवाजे कबके बंद हो चुके हैं। इस टीम की 16 मैचों में यह सातवीं हार है। यह नौवें स्थान पर है।

मैच की शुरुआत हल्के-फुल्के अंदाज में हुई। शुरुआती 10 मिनट में माहौल नहीं बना लेकिन 10वें मिनट में मेजबान टीम ने एक अच्छा हमला किया पर वह नकार दिया गया। हालांकि मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ धक्की-मुक्की का दौर जारी था। शुरुआती 14 मिनट में दो गम्भीर फाउल हुए।

18वें मिनट में ओडिशा ने एक जोरदार हमला बोला लेकिन हाईलैंडर्स के गोलकीपर सुभाशीष रॉय ने उसे नाकाम कर दिया। 19वें मिनट में नॉर्थईस्ट के रिडीम त्लांग को पीला कार्ड मिला। ओडिशा के लिए जिस्को हर्नादेज ने 22वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन वह क्लीयर कर दिया गया।

इस बीच नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने 24वें मिनट में गोल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली। उसके लिए यह गोल मार्टिन चावेस ने किया। इस गोल से आहत मेजबान टीम ने 25वें मिनट में जोरदार हमला बोला और वह बराबरी का गोल करने के काफी करीब थी लेकिन वह नकार दिया गया।

29वें मिनट में ओडिशा के शुभम सारंगी को पीला कार्ड मिला जबकि 31वें मिनट में इसी टीम के विनीत राय को भी पीला कार्ड मिला। इसी तरह 35वें मिनट में नॉर्थईस्ट के जोस लेउदो को पीला कार्ड मिला। 37वें मिनट में नॉर्थईस्ट के ही राकेश प्रधान को पीला कार्ड मिला।

तमाम फाउल के बीच नॉर्थईस्ट ने अपनी बढ़त को दोगुना करने के प्रयास में 40वें मिनट में जोरदार हमला किया लेकिन कई खिलाड़ियों के इस मिले-जुले प्रयास को अंतत: मार्कोस तेबार ने नाकाम कर दिया। इसके बाद भी किसी टीम की ओर से गोल नहीं हुआ। इस तरह पहला हाफ नॉर्थईस्ट के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ।

करो या मरो की स्थिति में फंसी ओडिशा के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य था और इसी कारण उसने वापसी की कोशिश जारी रखी। दूसरा हाफ शुरू होते ही मैनुएल ओनू ने 47वें मिनट में गोल कर मेजबान टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी। इस गोल में नंदकुमार सेकर का असिस्ट था।

इसके बाद दोनों टीमें एक दूसरे की कमजोरियों पर काम करती रहीं। 63वें मिनट में मेहमान टीम ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह सावधान थे। इसी बीच, ओडिशा ने 72वें मिनट में गोल करते हुए 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। उसके लिए यह गोल पेरेज गुइदेस ने किया। ओनू ने इस गोल में असिस्ट किया।

ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप ने 83वें मिनट में एक बेहतरीन बचाव कर अपनी टीम की बढ़त बनाए रखी। इंजुरी टाइम में नॉर्थईस्ट के पास बराबरी करने का शानदार मौका था लेकिन उसका यह प्रयास बॉक्स के अंदर की आपाधापी में कहीं खो गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
namaste-trump-indiatv
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

namaste-trump-indiatv