Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इटालियन ओपन : नडाल ने ज्वेरेव को हराकर लिया मैड्रिड ओपन का बदला

नडाल शनिवार को पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनलिस्ट रेली ओपेल्का का सामना करते हुए फोरो इटालिको में अपने नाबाद 11-0 सेमीफाइनल रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: May 14, 2021 21:59 IST
Italian Open: Nadal takes revenge for Madrid Open by defeating Alexander Zverev- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Italian Open: Nadal takes revenge for Madrid Open by defeating Alexander Zverev

रोम। मैड्रिड ओपन में अलेक्जेंडर ज्वेरेव के हाथों क्वार्टर फाइनल में हारने के एक सप्ताह बाद, राफेल नडाल ने शुक्रवार को इटालियन ओपन में जर्मन खिलाड़ी को 6-3, 6-4 से हराकर अपना बदला पूरा कर लिया। नडाल शनिवार को पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनलिस्ट रेली ओपेल्का का सामना करते हुए फोरो इटालिको में अपने नाबाद 11-0 सेमीफाइनल रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

ओपेल्का ने अर्जेंटीना के क्वालीफायर फेडरिको डेलबोनिस को ग्रैंड स्टैंड एरिना पर 7-5, 7-6 (2) से हराया। इस दौरान ओपेल्का ने सभी चार ब्रेक पॉइंट बचाए।

नौ बार के चैंपियन नडाल ने दूसरे सेट में अपने सभी आठ ब्रेक प्वाइंट बचाकर दो घंटे के बाद जीत हासिल की। स्पैनियार्ड की जीत ने विश्व नंबर 6 के खिलाफ लगातार तीन हार का सिलसिला समाप्त कर दिया और ज्वेरेव के खिलाफ अपने एटीपी हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में 6-3 से सुधार किया।

नडाल ने मैच के बाद के साक्षात्कार में कहा, मैं खुश हूं। मैंने एक बहुत ही ठोस मैच खेला जिसमें कई गलतियां नहीं थीं। यह एक महान खिलाड़ी के खिलाफ मेरे लिए एक महत्वपूर्ण जीत है।

नडाल अब नोवाक जोकोविच के 36 एटीपी मास्टर्स 1000 खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ दो जीत दूर हैं। 34 वर्षीय भी चौथी बार किसी एकल इवेंट में 10 या अधिक खिताब जीतने का प्रयास कर रहे हैं। नडाल के पास पहले से ही 13 रोलां गैरो मुकुट, 12 बार्सिलोना ट्राफियां और 11 मोंटे-कार्लो खिताब हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement