Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

यूरो कप जीतने वाले इटली के फुटबॉल चैंपियनों का हुआ जोरदार स्वागत

इटली ने रविवार को फाइनल में इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर 53 साल के बाद यूरोपीय चैंपियनशिप का खिताब जीता। इटली के खिलाड़ी जब ट्राफी के साथ स्वदेश लौटे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 13, 2021 10:26 IST
Italy, football, Euro Cup, Sports, England- India TV Hindi
Image Source : GETTY Italy football team

इटली ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के अपने विजेताओं को सोमवार को सर आंखों पर बिठाया और राष्ट्रपति से लेकर आम नागरिक तक ने देश को गौरवान्वित करने वाले अपने इन फुटबॉलरों की पीठ थपथपायी। इटली ने रविवार को फाइनल में इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर 53 साल के बाद यूरोपीय चैंपियनशिप का खिताब जीता। 

इटली के खिलाड़ी जब ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। टीम ने भी रोम की सड़कों पर खुली बस में अपने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया जो हजारों की संख्या में सड़कों के किनारों पर अपने चैंपियनों की एक झलक पाने के लिये लालयित थे। 

यह भी पढ़ें- क्या रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को बनाया जाएगा टीम इंडिया का अगला कोच ?

टीम के लियोनार्डो द विन्सी हवाई अड्डे पर पहुंचने के साथ ही जश्न शुरू हो गया था। कप्तान जियोर्जियो चिलेनी ने हवा में हाथ लहराया तो कोच राबर्टो मेनसिनी ने ट्रॉफी को ऊपर उठाया। इटली के राष्ट्रपति सर्जियो माटरेला अपनी टीम का हौसला बढ़ाने के लिये रविवार को वेम्बले स्टेडियम में मौजूद थे। 

इसके बाद वह तुरंत ही स्वदेश वापस लौटे और उन्होंने राष्ट्रपति भवन में टीम का स्वागत किया। राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं (फुटबॉल) विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि पेनल्टी शूटआउट के दौरान जो कुछ भी हुआ उसे देखते हुए आप जीत के हकदार थे। ’’ 

इस पर कोच मेनसिनी ने कहा, ‘‘मैं आपका नंबर एक प्रशंसक होने के लिये आभार व्यक्त करता हूं। हमने देखा कि आप कितने खुश थे और इससे हमें बहुत खुशी मिली। ’’ 

यह भी पढ़ें- WI vs AUS, 3rd T20I : क्रिस गेल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज ने 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा

कप्तान चिलेनी ने कहा, ‘‘यह पूरी टीम की सफलता है जिसने मुश्किल दौर में भी जज्बा बनाये रखा। ’’ माटरेला ने एक अन्य मेहमान टेनिस खिलाड़ी मैटियो बेरेटिनी की भी प्रशंसा की जो रविवार को विंबलडन फाइनल में नोवाक जोकोविच से हार गये थे। 

इस टेनिस स्टार ने राष्ट्रपति को एक रैकेट दिया। वह बाद में फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ खुली बस में भी गये। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement