Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

क्या रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को बनाया जाएगा टीम इंडिया का अगला कोच ?

शास्त्री की कोचिंग में ही भारतीय टीम ने दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसके में हराया और हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम का मार्गदर्शन किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 13, 2021 10:29 IST
Ravi Shastri,Reetinder Singh Sodhi,Rahul Dravid,T20 World CUp,Team India,Ravi Shastri tenure as head- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shastri

यूएई में आयोजित होने वाली टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। ऐसे में अभी से उनकी जगह किसे टीम का कोच बनाया जाए इस पर चर्चा जरूर हो रही होगी।

शास्त्री इस समय इंग्लैंड दौरे पर है जहां टीम इंडिया इंडिया को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है वहीं भारत की दूसरी टीम वनडे और टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गई है और राहुल द्रविड़ को इस टीम का कोच बनाया गया है। ऐसे में यह अटलके लगाई जाने लगी है की क्या द्रविड़ अब रवि शास्त्री की जगह लेंगे। 

यह भी पढ़ें- WI vs AUS, 3rd T20I : क्रिस गेल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज ने 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा

हालांकि शास्त्री को कोच के पद से हटाना इतना भी आसान नहीं है। टीम इंडिया उनके मार्गदर्शन में भले ही कोई बड़ा खिताब नहीं जीता हो लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया को उन्होंने बुलंदियों पर पहुंचाने का काम किया है।

शास्त्री की कोचिंग में ही भारतीय टीम ने दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसके में हराया और हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम का मार्गदर्शन किया।

ऐसे में अगर भारतीय टीम ने इस साल टी-20 विश्व कप जीत जाती है तो उन्हें कोच के पद हटाना काफी मुश्किल हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics: 41 सालों का सूखा खत्म कर भारत को स्वर्ण पदक दिलाना चाहेगी टीम इंडिया

शास्त्री के कोचिंग को पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने भी अपनी राय रखी। उन्होंने इंडिया न्यूज से बात करते हुए कहा, ''यह निश्चित रूप से भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए एक जुआ की तरह होगा। यह कहना गलत होगा कि रवि शास्त्री ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।''

उन्होंने कहा, ''उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन ट्रॉफी जीतने के पैरामीटर को देखा जाए, तो हमने ऐसा नहीं किया है। लेकिन अगर भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीत जाती है तो रवि शास्त्री को हटाना नामुमकिन हो जाएगा''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement