Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ISL-7 : मोहन बागान का विजय रथ रोकते हुए जमशेदपुर ने खोला जीत का खाता

 जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में धमाकेदार अंदाज में अपनी जीत का खाता खोला है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 07, 2020 23:34 IST
ISL-7 : मोहन बागान का विजय...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAMSHEDPUR FC ISL-7 : मोहन बागान का विजय रथ रोकते हुए जमशेदपुर ने खोला अपनी जीत का खाता

गोवा| नेरीजुस वाल्सकिस के दो गोलों की मदद से जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में धमाकेदार अंदाज में अपनी जीत का खाता खोला है। जमशेदपुर ने यहां के तिलक मैदान पर सोमवार को लगातार तीन मैचों की जीत हासिल करने वाले एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया। जमशेदपुर ने दोनों हाफ में एक-एक गोल किए।

वाल्सकिस ने 30वें और 66वें मिनट में गोल किए जबकि एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा ने 80वें मिनट में गोल किया। इस जीत के साथ जमशेदपुर एफसी पांच अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि एटीके मोहन बागान चार मैचों से 9 अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज है।

पहला हाफ 1-0 से जमशेदपुर के पक्ष में रहा। उसके लिए इस हाफ का एकमात्र गोल नेरिजुस वाल्सकिस ने 30वें मिनट में किया। जहां तक बॉल पजेशन की बात है तो इस हाफ में दोनों टीमें बराबरी पर रहीं लेकिन खेल के स्तर के मामले में जमशेदपुर बेहतर साबित हुई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

इसी का फल उसे 30वें मिनट में मिला, जब वाल्सकिस ने एइतोर मोनरॉय की मदद से जमशेदपुर का खाता खोल दिया। यह इस सीजन में वाल्सकिस का चौथा गोल है। वाल्सकिस ने मोनरॉय द्वारा लिए गए कार्नर पर हेडर के जरिए गोल किया।

जमशेदपुर ने खेल शुरू होने के साथ ही आक्रामक रुख अपनाया और बढ़त लेने के बाद और भी आक्रामक हो गई। पहले गोल करने के दो मिनट बाद ही वाल्सकिस एक बार फिर गोल करने के करीब थे लेकिन अरिंदम भट्टाचार्य ने स्ट्रेच करते हुए शानदार बचाव किया और अपनी टीम को दूसरा गोल खाने से बचा लिया।

इससे पहले 29वें मिनट में भी जमशेदपुर की टीम गोल करने के करीब थी इस बार भी मौका कार्नर पर ही बना था जब कप्तान पीटर हार्टले का हेडर गोललाइन पर प्रीतम कोटाल द्वारा क्लीयर कर दिया गया। इस हाफ में जमशेदपुर ने पांच शॉट टागरेट पर लिए जबकि एटीके मोहन बागान सिर्फ एक बार ऐसा कर पाई।

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

दूसरे हाफ की शुरुआत में 49वें मिनट में एटीकेएमबी को बराबरी करने का अच्छा चांस मिला लेकिन स्टार रॉय कृष्णा अपने साथ सुभाशीष रॉय के अच्छे क्रॉस को तमाम प्रयासों के बावजूद गोल में तब्दील नहीं कर सके। इसके दो मिनट बाद एटीकेएमबी ने एक और बेहतरीन मूव बनाया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने शानदार बचाव करते हुए अपनी टीम की बढ़त को कायम रखा।

जमशेदपुर एफसी ने इसका जवाब 65वें मिनट में एक बेहतरीन हमले के साथ दिया लेकिन इस बार एटीकेएमबी के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य सावधान थे। अरिंदम ने वाल्सकिस के फ्रीकिक को दिशाहीन करते हुए अपनी टीम को 0-2 से पीछे होने से बचा लिया।

इसके एक मिनट बाद हालांकि वह दोबारा ऐसा नहीं कर सके और वाल्सकिस ने एक बेहतरीन गोल करते हुए जमशेदपुर एफसी को 2-0 से आगे कर दिया। यह इस सीजन का उनका पांचवां गोल है। वह गोल के मामले में एफसी गोवा के इगोर एंगुलो की बराबरी पर आ गए हैं।

ऐसा नहीं था कि जमशेदपुर के लिए मैच यहीं खत्म हो गया 80वें मिनट में कृष्णा ने एक बेहद विवादास्पद गोल के जरिए एटीकेएमबी का खाता खोल दिया। वीडियो रिप्ले से साफ था कि जब मानवीर ने गेंद को टच किया था तब वह पूरी तरह ऑफसाइड थे लेकिन इसके बावजूद लाइंसमैन ने इसकी अनदेखी की और कृष्णा ने रेहेनेश को छकाकर गोल कर दिया।

85वें मिनट में एटीकेएमबी ने एक और बड़ा हमला किया लेकिन जमशेदपुर के डिफेंस की सतर्कता के कारण वह सफल नहीं हो सका। 89वें मिनट में रेहेनेश के शानदार बचाव के कारण एटीकेएमबी का एक और हमला नाकाम चला गया।

खेल के अंतिम पलों में एटीकेएमबी ने अपना दूसरा गोल लगभग दाग दिया था लेकिन कुछ इंच से ड्रॉ उससे दूर रह गया और इस तरह कोलकाता इस टीम को सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement