Friday, May 17, 2024
Advertisement

जापान ओलंपिक मंत्री का बड़ा बयान, 2020 में किसी भी समय हो सकते हैं खेल

आईओसी अधिकारी और तोक्यो ओलंपिक के आयोजक लगातार कहते रहे हैं कि ओलंपिक खेल निर्धारित कार्यक्रम से होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 03, 2020 16:51 IST
Japan Olympic Minister's big statement, sports can happen at any time in 2020- India TV Hindi
Image Source : AP Japan Olympic Minister's big statement, sports can happen at any time in 2020

तोक्यो। जापान के ओलंपिक मंत्री ने मंगलवार को कहा कि खेलों के आयोजन के अनुबंध में कहा गया है कि यह खेल महाकुंभ 2020 के दौरान ही आयोजित किया जा सकता है। सीको हाशिमोतो ने संसद के उच्च सदन में एक सवाल के जवाब में कहा कि ओलंपिक अगर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 जुलाई को शुरू नहीं हो पाता है तो इन्हें साल में बाद में भी आयोजित किया जा सकता है।

तोक्यो ओलंपिक पर तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है जिसके कारण जापान में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और कई खेल प्रतियोगिताएं और ओलंपिक से जुड़े टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिये गये हैं। 

हाशिमोतो ने संसद में कहा,‘‘अगर खेलों का आयोजन वर्ष 2020 के दौरान नहीं हो पाता है तो आईओसी तभी खेलों को स्थगित कर सकती है। इसका मतलब यह निकाला जा सकता है कि खेल तभी स्थगित किये जा सकते हैं अगर इनका आयोजन कैलेंडर वर्ष के दौरान न हो पाये।’’

आईओसी अधिकारी और तोक्यो ओलंपिक के आयोजक लगातार कहते रहे हैं कि ओलंपिक खेल निर्धारित कार्यक्रम से होंगे। 

कुछ अन्य का मानना है कि तेजी से फैल रहे वायरस के कारण खेलों को रद्द या स्थगित किया जा सकता है या फिर इन्हें किसी अन्य शहर में आयोजित किया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement