1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : कृष्णा के गोल से मोहन बागान ने मुंबई को हटाकर टॉप पर किया कब्जा

ISL-7 : कृष्णा के गोल से मोहन बागान ने मुंबई को हटाकर टॉप पर किया कब्जा

मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने आईएसएल के सातवें सीजन की अंक तालिका के शीर्ष से मुम्बई सिटी एफसी को हटा दिया है। 

IANS IANS
Published on: February 14, 2021 22:10 IST
ISL-7 : कृष्णा के गोल से...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ISL-7 : कृष्णा के गोल से मोहन बागान ने मुंबई को हटाकर टॉप पर किया कब्जा

फातोर्दा (गोवा)| अपने फिजियन स्ट्राइकर रॉय कृष्णा द्वारा 85वें मिनट में किए गए गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका के शीर्ष से मुम्बई सिटी एफसी को हटा दिया है। फातोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को कृष्णा ने अपने सबसे भरोसेमंद साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल किया और अपनी टीम की 1-0 से जीत सुनिश्चित की। 17 मैचों में 11वीं जीत के साथ एटीकेएमबी 36 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गया है।

मुम्बई (34) को लम्बे समय बाद यह स्थान छोड़ना पड़ा। दोनों टीमें हालांकि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। दूसरी ओर, जमशेदपुर की यह 18 मैचों में सातवीं हार है। वह 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

इस कांटे के मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। आंकड़ों के लिहाज से भी यह मैच बराबरी पर रहा। इस हाफ में जहां बॉल पजेशन के मामले में एटीकेएमबी (54) मामूली रूप से आगे रही वहीं 60 फीसदी पास एकुरेसी के साथ दोनों बराबरी पर रहीं।

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

इस हाफ में एटीकेएमबी को हालांकि तीन कार्नर मिले जबकि जमशेदपुर एफसी एक भी कार्नर नहीं जुटा पाई लेकिन इसके बावजूद जमशेदपुर के डिफेंडर्स ने रॉय कृष्णा की अगुवाई वाली एटीकेएमबी के अग्रिमपंक्ति को गोल नहीं करने दिया।

इस हाफ में उल्लेख करने योग्य एक भी बड़ी घटना नहीं हुई। सातवें मिनट में जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टले द्वारा पेनाल्टी एरिया में गिराए जाने पर कृष्णा ने पेनाल्टी मांगी थी लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया था।

12वें मिनट में जमशेदपुर के अइतोर मोनरोय ने एक सेट पीस बेकार किया। 22वें मिनट में एटीकेएमबी के सुभाशीष बोस ने एलेक्जेंडर लीमा के एक हेडर को दिशाहीन करते हुए अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया।

IND vs ENG : पंत ने पकडे दो करिश्माई कैच तो उन्हें थप्पड़ मारते नजर आए रोहित, देखें Video

38वें मिनट में एटीकेएमबी ने एक अच्छा मौका बनाया था। डेविड विलियम्स बॉल लेकर बॉक्स में घुसे और करारा किक लिया। गेंद पोस्ट के किनारे सिरे में घुसती नजर आ रही थी लेकिन गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने फुर्ति दिखाते हुए अपनी हथेली से गेंद को दिशाहीन कर दिया।

एटीकेएमबी ने दूसरे हाफ की जोरदार शुरुआत की। डेविड विलियम्स गेंद लेकर बॉक्स में घुसे भी लेकिन स्टीफेन इजे ने चपलता दिखाते हुए संकट को टाल दिया। इस टीम ने 50वें मिनट में भी एक अच्छा हमला किया। इस हमले के केंद्र में मानवीर सिंह और विलियम्स थे लेकिन इस बार लालरिंडियाना रेंथलेई सावधान थे।

52वें मिनट में एटीकेएमबी के कार्ल मैक्हग के रूप में पहली बुकिंग हुई। उन्हें पीला कार्ड मिला। 59वें मिनट में जमशेदपुर ने दो बदलाव किए। जमशेदपुर के डिफेंस ने 61वें मिनट में भी एटीकेएमबी का एक हमला नाकाम किया। यही नहीं, रेहेनेश ने 63वें और 68वें मिनट में भी मौजूदा चैम्पियन को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोल करने से रोका।

एटीकेएमबी ने 72वें मिनट में दो बदलाव किए। मानवीर और मक्हग बाहर गए जबकि प्रणॉय हल्धर और जेवियर हर्नादेज अंदर आए। 80वें मिनट में हालांकि एटीकेएमबी को जमशेदपुर के एक बड़े हमले का सामना करना पड़ा लेकिन गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य ने बेहतरीन सेव करते हुए अपनी टी म को 0-1 से पीछे होने से बचा लिया।

82वें मिनट में जमशेदपुर ने एक बदलाव किया और इसके दो मिनट बाद ही रेहेनेश ने एटीकेएमबी के एक और हमले को नाकाम किया लेकिन वह 85वें मिनट में कृष्णा को गोल करने से नहीं रोक सके। कृष्णा ने विलियम्स के पास पर यह गोल कर अपनी टीम को टेबल टॉपर बना दिया।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021