Friday, March 29, 2024
Advertisement

'पिछली रात मैं अपने सर्टिफिकेट को गले लगा कर सोया था' अर्जुन अवॉर्ड मिलने के बाद बोले मनीष कौशिक

मनीष ने कहा, "राष्ट्रपति भवन पर अवॉर्ड मिलना निश्चित तौर पर काफी अलग है लेकिन ऑनलाइन भी यह काफी अच्छा था। यह हर किसी के भले के लिए था।"  

IANS Reported by: IANS
Published on: August 30, 2020 16:32 IST
'Last night I hugged my certificate and slept' Manish Kaushik said after receiving Arjuna Award- India TV Hindi
Image Source : PTI 'Last night I hugged my certificate and slept' Manish Kaushik said after receiving Arjuna Award

नई दिल्ली। ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके मनीष कौशिक अर्जुन अवॉर्ड जीतने के बाद सातवें आसमान पर हैं। उन्हें राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर ऑनलाइन आयोजित किए गए समारोह में सम्मानित किया गया। मनीष ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उन्हें अभी तक सिर्फ सर्टिफिकेट ही मिला है और हो सकता है कि एक बार जब कोविड-19 खत्म हो जाएगा या इसकी वैक्सीन मिल जाएगी तो बाद में राष्ट्रपति से उन्हें ट्रॉफी मिले।

कौशिक ने कहा, "मुझसे कहा गया था कि इस महामारी के बाद हमें राष्ट्रपति से मिलने का मौका मिलेगा और वो हमें ट्रॉफी देंगे। अगर ऐसा होता है तो यह काफी अच्छा रहेगा।"

ये भी पढ़ें - अगर इस साल बैलन डी ओर-2020 रद्द नहीं होता तो यह पुरस्कार मुझे मिलता : रोबर्ट लेवांडोवस्की

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार शनिवार को दिए गए और इतिहास में पहली बार इस समारोह का आयोजन ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया।

उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति भवन पर अवॉर्ड मिलना निश्चित तौर पर काफी अलग है लेकिन ऑनलाइन भी यह काफी अच्छा था। यह हर किसी के भले के लिए था।"

ये भी पढ़ें - फिटनेस के कारण अमेरिका ओपन में खेलने को लेकर चिंतित हैं नाओमी ओसाका

मुक्केबाज ने अवॉर्ड मिलने पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए कहा, "जब उन्होंने कहा सुबेदार मनीष कौशिक, मैं इस समय इमोशनल हो गया था। मेरी आंख नम हो गई थीं। मैं इस भावना को जाहिर नहीं कर सकता। पिछली रात मैं अपने सर्टिफिकेट को गले लगा कर सोया।"

उन्होंने कहा, "आर्मी स्पोर्टस इंस्टीट्यूट को भी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। एएसआई को पहली बार यह अवार्ड दिया गया है। इसने खुशी को दोगुना कर दिया।"

ये भी पढ़ें - एटीपी खिलाड़ी परिषद से नोवाक जोकोविच ने दिया इस्तीफा, बताया जा रहा है यह कारण

रिहैब के लिए मिनीष एएसआई के पुणे सेंटर में ही गए थे। वह पटियाला में सितंबर के आखिरी सप्ताह में राष्ट्रीय मुक्केबाजी कैम्प में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा, "मेरे बाइसेप में कुछ समस्या हो गई थी। मेरा रिहैब पूरा हो चुका है। मेरा डॉक्टर के साथ 10 सितंबर को अपोइंटमेंट है और उम्मीद है कि सितंबर के अंत तक मैं शिविर में हिस्सा ले सकूंगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement