Monday, April 29, 2024
Advertisement

Highlights Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, बजरंग ने जीता कांस्य पदक

Highlights Tokyo Olympics 2020: आज नीरज चोपड़ा ने भारत को ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जिताया और बजरंग पुनिया के नाम ब्रॉन्ज मेडल हुआ।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 07, 2021 21:12 IST
LIVE Updates Tokyo Olympics 2020: neeraj chopra, bajrang...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER LIVE Updates Tokyo Olympics 2020: neeraj chopra, bajrang punia aditi ashok live updates

LIVE Bajrang Punia Match Updates Tokyo Olympics 2020 बजरंग पूनिया का लाइव मैच इंडिया टीवी पर

नमस्कार! इंडिया टीवी हिंदी स्पोर्ट्स के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत के लिहाज से टोक्यो ओलंपिक 2020 का 6 अगस्त का दिन काफी मिलाजुला रहा। एक ओर जहां भारतीय महिला टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका गंवा दिया, वहीं रेसलर बजरंग पुनिया के हाथ में अभी भी ब्रॉन्ज जीतने का मौका है।

टोक्यो ओलंपिक का 2020 का आज 15वां दिन है। आज के सभी मुकबले अहम हैं। बजरंग पुनिया और नीरज चोपड़ा अपने-अपने खेलों में पदक के दावेदार हैं। आज भारत के खाते में कम से कम एक पदक आने वाला है। भारत अबतक दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है। अभियान के 14वें दिन भारतीय हॉकी महिला टीम का ओलंपिक पदक जीतने का सपना टूट गया था। लेकिन आज भारत के लिए खास दिन है।

LIVE Updates Tokyo Olympics 2020 Day-15

5:40 PM  नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मेडल, 2008 के बाद ओलंपिक में बजेगा भारतीय राष्ट्रगान।

LIVE Updates Tokyo Olympics 2020: neeraj chopra, bajrang punia aditi ashok live updates

Image Source : OLYMPICS
LIVE Updates Tokyo Olympics 2020: neeraj chopra, bajrang punia aditi ashok live updates

5:30 PM  नीरज चोपड़ा ने पांचवे थ्रो में फिर किया फाउल, गोल्ड मेडल की उम्मीदें अभी भी बरकरार

5:20 PM नीरज चोपड़ा ने चौथे थ्रो में किया फाउल, फिर भी टॉप पर है बरकरार

5:07 PM नीरज चोपड़ा शीर्ष पर रहते हुए टॉप 8 में पहुंचे।

5:00 PM नीरज चोपड़ा तीसरे थ्रो में मात्र 76.79  मीटर की ही दूरी तय कर पाए, लेकिन वह अभी भी अंकतालिका में टॉप पर है

4:55 PM नीरज चोपड़ा अभी 12 खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं। दूसरे स्थान के खिलाड़ी ने 85.30 मीटर का थ्रो फेका है जो उनका सीजन बेस्ट है। उम्मीद की जा रही है कि नीरज यहां से भारत के लिए गोल्ड ला सकते हैं।

4:32 PM नीरज चोपड़ा ने अपने पहले थ्रो में 87.03 मीटर की दूरी तय की।

4:23 PM बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य पदक, कजाकिस्तान के पहलवान को 8-0 से हराया

4:17 PM पहले राउंड के बाद बजरंग पूनिया 2-0 से लीड कर रहे हैं। उन्होंने मेडल की उम्मीद को बढ़ा दिया है। अगले राउंड में भी उन्हें इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना होगा।

4:15 PM बजरंग पूनिया का ब्रॉन्ज मैडल मैच हुआ शुरू। कजाकिस्तान के दौलत के खिलाफ हो रहा है मुकाबला।

4:12 PM पहला ब्रॉन्ज मुकाबला खत्म हो चुका है, अब बजरंग पूनिया मैट पर उतरेंगे।

3:47 PM कुछ ही देर में बजरंग पूनिया उतरेंगे ब्रॉन्ड मैडल मैच के लिए।

3:05 PM भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद अपनी सर्वोच्च रैंकिंग हासिल कर ली है। पुरुष टीम तीसरे जबकि महिला टीम 8वें स्थान पर पहुंच गई है।

2:55 PM अब से लगभग 1 घंटे बाद रेसलिंग में 6 5kg के ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में बजरंग पुनिया दांव लगाते नजर आएंगे। इस मुकाबले में दोनों ही पहलवान अपना सबकुछ झोंक मेडल जीतना चाहेंगे।

12:05 PM बजरंग पुनिया का ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला 3:55 PM पर शुरु होगा। वहीं, नीरज के मुकाबले का आगाज शाम 4 बजकर 30 मिनट पर होगा।

12:03 PM टोक्यो ओलंपिक में अब भारत के दो एथलीट ही अपनी दावेदारी पेश करने के लिए बचे हैं। इनमें भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और रेसलर बजरंग पुनिया शामिल हैं। 

11:53 AM जापान की मोना इनामी सिल्वर मेडल जबकि न्यूजीलैंड की लिडिया को ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रही हैं। प्लेऑफ मुकाबले में जापान की गोल्फर बाजी मारने में सफल रहीं।

10:25 AM गोल्फ में अमेरिका की नेली कोर्दा गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही है। वहीं, जापान की मोना इनामी और न्यूजीलैंड की लिडिया को के बीच सिल्वर मेडल का फैसला प्लेऑफ के जरिए होगा।

10:10 AM फाइनल राउंड में अदिति अशोक महज एक शॉट से तीसरा स्थान हासिल करने से चूक गई और चौथे स्थान पर रहीं। इसके साथ ही अदिति अशोक को गोल्फ में मेडल जीतने का सपना अधूरा ही रह गया।

9:50 AM  बारिश रुकने के बाद फाइनल राउंड फिर से शुरू हो गया है। अदिति अशोक संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं और उनके दो होल अभी बाकी हैं।

9:30 AM बारिश के चलते अगर आज और कल (रिजर्व डे) तक खेल पूरा नहीं हो पाता है, तो तीसरे राउंड तक की स्थिति को मान्य माना जाएगा। ऐसे में अदिति अशोक  सिल्वर मेडल जीत जाएंगी। बता दें, तीसरे राउंड तक अदिति 12 अंडर 201 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थी।

8:55 AM बारिश की वजह से खेल को रोक दिया गया है। अदिति अभी भी तीसरे स्थान पर चल रही हैं और मेडल की उम्मीद बरकरार है। यूएसए की नेली कोरड़ा पहले पर जबकि जापान की मोने इनामी दूसरे स्थान पर कायम हैं।

8:25 AM चौथे राउंड में 14 होल का खेल पूरा चुका हैं। अब सिर्फ 4 बाकी हैं। अदिति फिलहाल T3 पर बनी हुई हैं और मेडल की दौड़ में हैं।

7:45 AM अदिति अशोक 10वें होल पर पार स्कोर हासिल करने में सफल रही हैं। अदिति अभी भी मेडल की रेस में बनीं हुई हैं।

7:35 AM अदिति अशोक का न्यूजीलैंड की लिडिया को और डेनमार्क की क्रिस्टीन एमिली से कड़ा मुकाबला चल रहा है। लिडिया ने लगातार शानदार खेल दिखाते हुए अदिति को तीसरे स्थान पर खिसका दिया है।

7:00 AM भारत की गोल्फर अदिति अशोक चौथे राउंड में भी मेडल की रेस में बनीं हुई हैं। हालांकि उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं।

6:00 AM गोल्फ के चौथा राउंड का आगाज हो चुका है। भारत की युवा गोल्फर अदिति अशोक खुद को मेडल की रेस में बनाए हुए हैं। 

यहां देखिए 7 अगस्त का भारत का पूरा शेड्यूल-

एथलेटिक्स

मेंस जेवलिन थ्रो फाइनल: नीरज चोपड़ा- 4:30 PM

गोल्फ
विमेंस राउंड 4: दीक्षा डागर– 7:47 AM

विमेंस राउंड 4: अदिति अशोक– 8:18 AM 

*मौसम में बदलाव के कारण समय में भी बदलाव किया जा सकता है।

रेसलिंग
मेंस फ्रीस्टाइल 65kg ब्रॉन्ज मेडल: बजरंग पुनिया - 3:15 PM 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement