Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मनिका बत्रा और जी साथियान ने बुडापेस्ट में मिश्रित युगल खिताब जीता

भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी साथियान ने शुक्रवार को यहां डब्ल्यूटीटी कंटेंडर चैम्पियनशिप में हंगरी की जोड़ी को 3-1 से हराकर मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 20, 2021 19:19 IST
Manika Batra and G Sathiyan win mixed doubles title in Budapest- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MEDIA_SAI Manika Batra and G Sathiyan win mixed doubles title in Budapest

बुडापेस्ट। भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी साथियान ने शुक्रवार को यहां डब्ल्यूटीटी कंटेंडर चैम्पियनशिप में हंगरी की जोड़ी को 3-1 से हराकर मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किया। यह भारतीय जोड़ी 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में पिछली बार एक साथ खेली थी। उन्होंने हंगरी की डोरा मादारास्ज और नंडोर एस्के की 94वीं रैंकिंग जोड़ी को 11-9 9-11 12-10 11-6 से हराया और बतौर जोड़ी जीत से वापसी की। 

यह मनिका और साथियान के लिये यादगार जीत रही जिन्होंने बतौर जोड़ी सकारात्मक वापसी की और दोनों की योजना 2024 पेरिस ओलंपिक तक अपनी जोड़ी को बनाये रखने की है। मनिका ने अनुभवी खिलाड़ी शरत कमल के साथ एशियाई खेलों का कांस्य पदक जीता था और हाल में यह जोड़ी एक साथ तोक्यो ओलंपिक में खेली थी। साथियान ने कहा कि यह पेचीदा फाइनल था लेकिन उन्हें सबसे कड़ी चुनौती क्वार्टरफाइनल में मिली थी जब उन्होंने स्लोवाकिया की दुनिया की सातवें नंबर की जोड़ी (बारबरा ब्लाजोवा और लुबोमीर पिस्तेज) को हराया था। 

साथियान ने कहा, ‘‘यह शानदार है कि हम बहुत कम अभ्यास के बावजूद इस स्पर्धा में जीत हासिल कर सके। यह दिखाता है कि हम बतौर जोड़ी काफी कुछ हासिल कर सकते हैं। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मनिका ने जोड़ी बनाने के लिये मुझे कहा। हमने कहा कि यह अच्छा समय है। वह हमारी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी है और हमने दिखा दिया कि हमारी जोड़ी में क्षमता है। जितना ज्यादा हम खेलेंगे, उतना बेहतर होंगे। ’’ 

साथियान इस हफ्ते के शुरू में चेक ओपन में खेलेंगे जबकि मनिका स्वदेश लौट जायेंगी। एक बड़ा टूर्नामेंट सितंबर-अक्टूबर में एशियाई चैम्पियनशिप होगा। 

एकल रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज मनिका ने यहां सेमीफाइनल में पहुंचकर अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं 150वीं रैंकिंग पर काबिज एक अन्य भारतीय श्रीजा अकुला ने भी प्रभावित किया जिन्हें मनिका ने क्वार्टरफाइनल में हराया। साथियान के लिये भी यह अच्छा नतीजा रहा जो तोक्यो ओलंपिक की एकल स्पर्धा के पहले दौर में हार गये थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement