Friday, April 19, 2024
Advertisement

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में हारी मंजू रानी, रजत से करना पड़ा संतोष

भारत की मंजू रानी को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में रविवार को हार का सामना करना पड़ा।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 13, 2019 14:46 IST
विश्व महिला...- India TV Hindi
Image Source : BFI विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में हारी मंजू रानी, रजत से करना पड़ा संतोष

उलान उदे (रुस)| भारत की मंजू रानी को यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में रविवार को हार का सामना करना पड़ा। रूस की एकातेरिना पाल्टसेवा ने पहली बार विश्व चैंपियनशिप में भाग ले रही छठी सीड मंजू को 48 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में 4-1 से पराजित किया।

दूसरी सीड पाल्टसेवा के खिलाफ मिली इस हार के बाद मंजू को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। पांच जजों ने मेजबान रूस की खिलाड़ी के पक्ष में 29-28, 29-28, 30-27, 30-27, 28-29 से फैसला सुनाया।

18 साल बाद यह पहला मौका है जब किसी भारतीय महिला मुक्केबाज ने अपने पदार्पण विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता हो। स्ट्रांजा कप की रजत पदक विजेता मंजू से पहले एम सी मैरी कॉम वर्ष 2001 में अपने पदार्पण विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी।

मंजू के इस मुकाबले के साथ विश्व चैम्पियनशिप में भारतीय अभियान समाप्त हुआ। भारत ने एक रजत और तीन कांस्य पदक जीते। कांस्य छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम, जमुना बोरो और लवलीना बोर्गोहेन ने जीता है। ये तीनों शनिवार को अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार गई थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement