Friday, April 26, 2024
Advertisement

रोलां गैरो जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज में बच्चों का हौंसला बढ़ाने भारत आएंगी मैरी पियर्स

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन मैरी पियर्स खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और भारत में क्ले कोर्ट टेनिस के साथ-साथ जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज के लक्ष्य को प्रोमोट करने के लक्ष्य के साथ भारत आ रही हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2020 8:06 IST
रोलां गैरो जूनियर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES रोलां गैरो जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज में बच्चों का हौंसला बढ़ाने भारत आएंगी मैरी पियर्स

नई दिल्ली| दुनिया के प्रीमियर क्ले कोर्ट टूर्नामेंट और साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के आयोजनकर्ता द फ्रेंच टेनिस फेडरेशन (एफएफटी) ने अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज बाई ओप्पो के छठे संस्करण के आयोजन की घोषणा की। इस सीरीज का आयोजन दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) के क्ले कोर्ट्स पर 25 से 26 फरवरी के बीच होगा।

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन मैरी पियर्स खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और भारत में क्ले कोर्ट टेनिस के साथ-साथ जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज के लक्ष्य को प्रोमोट करने के लक्ष्य के साथ भारत आ रही हैं। अपने तरह का यह अलग टूर्नामेंट युवा भारतीय खिलाड़ियों को मई 2020 में फ्रांस में होने वाले रोलां गैरो जूनियर मेन ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने का शानदार मौका प्रदान करेगा।

एआईटीए रैंकिंग के आठ शीर्ष आठ लड़के और लड़कियां इस तीन दिवसीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। हर वर्ग में विजेता को जूनियर रोलां गैरो क्वालीफायर्स में हिस्सा लेने के लिए पेरिस का दौरा करना होगा। इसके माध्यम से ये खिलाड़ी फ्रेंच ओपन जूनियर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बना सकते हैं। 

यह सीरीज भारतीय प्रतिभागियों को चीन, मेक्सिको और ब्राजील के श्रेष्ठ जूनियर खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका प्रदान करेगी। इस साल की एम्बेसेडर मैरी पियर्स को न सिर्फ रोलां गैरो में खेलने और जीतने का अनुभव है, बल्कि वह खिलाड़ियों को तराशने के मामले में भी प्रतिबद्ध रही हैं।

रोलां गैरो जूनियर वाइल्ड सीरीज बाई ओप्पो को लेकर टेनिस लेजेंड मैरी पियर्स ने कहा, "मैं शिद्दत से यह मानती हूं कि भारत में कई युवा टेनिस प्रतिभाएं हैं, जो आने वाले सालों में शीर्ष स्तर पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। मुझे एक ऐसे मकसद से जुड़ने का गर्व है, जो इन युवा प्रतिभाओं को टेनिस के सबसे बड़े स्टार्स के साथ खेलने का मौका प्रदान करता है। इस साल मेरे रोलां गैरो में जीत की 20वीं सालगिरह है और इस कारण टूर्नामेंट का हिस्सा होना और इसे लेकर युवाओं के बीच अपना अनुभव शेयर करना मेरे लिए काफी स्पेशल है।"

इस अवसर पर एफएफटी के इंटरनेशनल डेवलपमेंट प्रमुख लुकास डुबोर्ग ने कहा, "जूनियर वाइल्ड कार्ड प्रतियोगिता का भारतीय संस्करण हमेशा से कई रोमांचक मैचों का गवाह बनता है और इसके विजेता पेरिस में आगे जाकर काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं।"

इस प्रतियोगिता को ओप्पो स्पांसर कर रहा है। ओप्पो रोलां गैरो का प्रीमियम पार्टनर है। ओप्पो एक लीडिंग ग्लोबल स्मार्ट डिवाइस ब्रांड है जो दुनिया भर में कस्टमर्स को इनोवेटिव प्राडक्ट्स और इंटरनेट सर्विस मुहैया कराता है। ओप्पो और रोलां गैरो सालों से युवाओं के सशक्तिकरण और प्रतिभाशाली एथलीटों को प्रमोट करने को लेकर सहयोग देता रहा है।

ओप्पो इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट एंड मार्केटिंग) सुमित वालिया ने कहा, "हम मानते हैं कि रोलां गैरो का का हमारे ब्रांड वैल्यू से एक मजबूत रिश्ता है। हम दोनों इनोवेशन को बढ़ावा देते हैं। यह यूनीक टूर्नामेंट उभरते भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक परफेक्ट प्लेटफार्म साबित होगा और इसके माध्यम से वे ग्लोबल स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। मैरी पियर्स जैसी मेंटार के रहते इन खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा और साथ ही साथ इन्हें अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने को लेकर प्रोत्साहन भी मिलेगा।"

एआईटीए अध्यक्ष प्रवीन महाजन ने कहा, "रोलां गैरो जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज बाई ओप्पो हमारे जूनियर खिलाड़ियों को श्रेष्ठ मौके देने की एआईटीए की प्रतिबद्धता का गवाह है। इस सीरीज के माध्यम से यह खेल भारत में लोकप्रिय हो रहा है। मुझे यकीन है कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से हासिल एक्सपोजर से इन खिलाड़ियों को न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी काफी फायदा होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement