1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एआईएफएफ का बड़ा फैसला! रियल कश्मीर के खिलाफ दोबारा होगा मिनर्वा पंजाब का मैच

एआईएफएफ का बड़ा फैसला! रियल कश्मीर के खिलाफ दोबारा होगा मिनर्वा पंजाब का मैच

यह मैच शुरुआत में 18 फरवरी को होना था लेकिन मिनर्वा ने श्रीनगर जाने से इनकार कर दिया जिसके कारण यह मैच नहीं हो पाया। 

Bhasha Bhasha
Published on: March 05, 2019 17:50 IST
एआईएफएफ का बड़ा फैसला! रियल कश्मीर के खिलाफ दोबारा होगा मिनर्वा पंजाब का मैच- India TV
Image Source : @MINERVAPUNJABFC/TWITTER एआईएफएफ का बड़ा फैसला! रियल कश्मीर के खिलाफ दोबारा होगा मिनर्वा पंजाब का मैच

नई दिल्ली। सुरक्षा कारणों से रियल कश्मीर के खिलाफ श्रीनगर में होने वाले आईलीग मुकाबले से हटे गत चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी को पदार्पण कर रही इस टीम के खिलाफ दोबारा मैच खेलने का मौका मिलेगा। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने यह फैसला किया है। 

यह मैच शुरुआत में 18 फरवरी को होना था लेकिन मिनर्वा ने श्रीनगर जाने से इनकार कर दिया जिसके कारण यह मैच नहीं हो पाया। मिनर्वा ने कहा कि उनके विदेशी खिलाड़ियों को उनके दूतावासों ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद श्रीनगर नहीं जाने की सलाह दी है। पता चला है कि यह मैच 12 मार्च को दिल्ली में हो सकता है। 

मिनर्वा ने कहा था कि आतंकी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने के बाद एआईएफएफ सुरक्षा पर लिखित आश्वासन नहीं दे पाया था जिसकी मांग क्लब ने की थी। दूसरी तरफ रियल कश्मीर ने कहा कि मैच के दिन श्रीनगर में स्थिति ‘सुरक्षित और नियंत्रण में’ थी और पूरी सुरक्षा थी जिसमें बुलेट प्रूफ एस्कोर्ट गाड़ियों के साथ टीम बस हवाई अड्डे पर इंतजार कर रही थी। 

आईलीग समिति ने हालांकि इस मामले को एआईएफएफ की आपात समिति के पास भेजते हुए कहा कि लिखित में ऐसा कुछ नहीं था जो यह दर्शा सके कि उन्होंने (रियल कश्मीर और एआईएफएफ) खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा का कोई आश्वासन दिया है जिसका आग्रह मिनर्वा ने किया था। एआईएफएफ की आपात समिति में अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, पांच उपाध्यक्ष और महासचिव शामिल थे। इन्होंने फैसला किया कि मैच छह मार्च के बाद ऐसे समय और स्थल पर हो जो एआईएफएफ और प्रस्पर्धी टीमों के लिए व्यावहारिक हो। 

आईलीग के सीईओ सुनंदो धर ने पीटीआई से कहा, ‘‘एआईएफएफ की आपात समिति ने सोमवार को फैसला किया कि रियल कश्मीर और मिनर्वा पंजाब के बीच दोबारा मैच होगा लेकिन तारीख और स्थल पर अभी फैसला नहीं किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने रियल कश्मीर (मेजबान टीम होने के कारण) को इसकी जानकारी दे दी है और उनके जवाब बाद हम फैसला (आयोजन स्थल और तारीख पर) करेंगे। योजना है कि सुपर कप के शुरुआती दौर (15 मार्च) से पहले यह मैच कराया जाए। अभी मैं तारीख और स्थल के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता।’’ 

यह पूछने पर कि क्या अब भी मैच का आयोजन श्रीनगर में होने की संभावना है, धर ने कहा, ‘‘रियल कश्मीर के जवाब का इंतजार कीजिए कि वे क्या चाहते हैं।’’ दोनों ही क्लब पहले ही खिताब की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड