1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. National Championship : मीराबाई चानू ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण पदक

National Championship : मीराबाई चानू ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण पदक

इस प्रयास के साथ ही वह विश्व रैंकिंग में चीन की जियांग हुईहुआ (212 किग्रा) और हाऊ झीहुई (211 किग्रा) तथा कोरिया की री सोंग गुम (209 किग्रा) के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

IANS IANS
Published on: February 04, 2020 18:56 IST
mirabai chanu, national weightlifting championships, mirabai chanu weightlifter, mirabai chanu tokyo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mirabai Chanu sets new national record 

भारतीय महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैंपियनशिप में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया। मीराबाई ने 49 किलोग्राम वर्ग में 203 किलोग्राम भार वर्ग का वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले उन्होंने पिछले साल थाईलैंड में विश्व चैंपियनशिप के दौरान 201 किलाग्राम भार वर्ग का वजन उठाया था।

25 साल की मीराबाई ने स्नैच में 88 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 115 किग्रा के साथ कुल 203 किग्रा वजन उठाया।

इस प्रयास के साथ ही वह विश्व रैंकिंग में चीन की जियांग हुईहुआ (212 किग्रा) और हाऊ झीहुई (211 किग्रा) तथा कोरिया की री सोंग गुम (209 किग्रा) के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

इससे पहले, युवा ओलंपिक चैंपियन जेरेमी लालरिननुंगा ने क्लीन एवं जर्क में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ सोमवार को पुरुषों के 67 किग्रा वर्ग में खिताब अपने नाम किया।

मिजोरम के जेरेमी ने स्नैच में दो विफल प्रयास के बाद 132 किग्रा वजन उठाया लेकिन क्लीन एवं जर्क में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 167 किग्रा वजन से कुल 299 किग्रा वजन के साथ खिताब जीता।

यह प्रयास हालांकि 306 किग्रा के उनके निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कम है जोकि उन्होंने इंटरनेशनल कतर कप के दौरान बनाया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X