Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन क्वालीफायर के पहले दौर में मकोरका से भिड़ेंगे नागल

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का सामना मंगलवार को फ्रेंच ओपन क्वालीफायर के पहले दौर में इटली के रॉबटरे मैकोरका से होगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 24, 2021 10:34 IST
फ्रेंच ओपन क्वालीफायर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY फ्रेंच ओपन क्वालीफायर के पहले दौर में मकोरका से भिड़ेंगे नागल

पेरिस| भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का सामना मंगलवार को फ्रेंच ओपन क्वालीफायर के पहले दौर में इटली के रॉबटरे मैकोरका से होगा। नागल फिलहाल दुनिया के 142वें नम्बर के खिलाड़ी हैं और उनका सामना पहली बार मकोरका (191वीं रैंकिंग) से होगा। भारतीय ने इस सीजन में एटीपी टूर पर दो जीते और पांच मैच गंवाए हैं। वह 2020 में यूएस ओपन के दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने के बाद इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हार गए थे।

झज्जर में जन्मे इस खिलाड़ी को अभी रोलां गैरो में मुख्य दौर में जगह बनाना बाकी है। प्रजनेश गुणेश्वरन, जो 149वें स्थान पर हैं, जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे (152वें स्थान पर) से भिड़ेंगे, जबकि रामकुमार रामनाथन, जो वर्तमान में 215वें स्थान पर हैं, अमेरिका के माइकल मोमोह (168वें स्थान) के खिलाफ अभियान की शुरूआत करेंगे।

महिला एकल स्पर्धा में अंकिता रैना का सामना सोमवार को शुरूआती क्वालीफाइंग मैच में ऑस्ट्रेलिया की अनास्तासिया रोडियोनोवा से होगा। अंकिता को अभी किसी ग्रैंड स्लैम के सिंगल्स इवेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाना बाकी है। इस साल की शुरूआत में, वह ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने वाली पांचवीं भारतीय महिला बनीं, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में डबल्स का पहला राउंड खेला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement