Friday, April 19, 2024
Advertisement

नंदू नाटेकर की भारतीय खेल इतिहास में खास जगह है... प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

नंदू नाटेकर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तक ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2021 14:19 IST
'Nandu Natekar has a special place in India's sporting...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@MINOFCULTUREGOI 'Nandu Natekar has a special place in India's sporting history': PM Modi

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी नंदू नाटेकर का बुधवार को यहां निधन हो गया। वह 1956 में अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे। नाटेकर 88 बरस के थे। अपने करियर में 100 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने वाले नाटेकर उम्र संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे। नंदू नाटेकर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तक ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने लिखा, "श्री नंदू नाटेकर की हमारे भारतीय खेल इतिहास में खास जगह है। वो एक कमाल के बैडमिंटन खिलाड़ी थे और एक मेंटॉर थे। उनकी कामयाबी आने वाली पाढ़ी की खिलाड़ियों को प्रेरणा देगी। उनके निधन की खबर जानकर दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरे थॉट्स उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। ओम शांति।"

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट, "श्री नंदू नाटेकर एक अनोखे बैडमिंटन खिलाड़ी थे जिन्होंने अपने पीछे एक बेहतरीन स्पोर्टिंग लेगेसी छोड़ी थी। 1961में उनको अर्जुना अवॉर्ड से नवाजा गया था। कई पीढ़ी के खिलाड़ी उनके प्रेरणा लेते हैं। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदना।"

Tokyo Olympics 2020: तीरंदाज तरुणदीप राय के बाद अब प्रवीण जाधव भी दूसरे राउंड में हारे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड ने कहा, "नंदू नाटेकर के गुजरने के बाद, भारत ने अपना एक मार्ग-निर्माता खो दिया है। उन महान खिलाड़ी ने भारतीय बैडमिंटन को विश्व स्तर पर उजागर किया था। अर्जुन अवॉर्ड से नवाजे जा चुके नाटेकर ने पीढ़ियों के खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दिया है। उनके परिवार और चाहनेवालों को मेरी संवेदना।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement