1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नरिंदर बत्रा लगातार दूसरी बार बने एफआईएच के अध्यक्ष

नरिंदर बत्रा लगातार दूसरी बार बने एफआईएच के अध्यक्ष

ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया में विजेता के रूप में उभरने के लिए बत्रा ने अपने प्रतिद्वंद्वी के 61 के मुकाबले 63 वोट हासिल किए, जिसमें 124 सदस्य संघों ने भाग लिया।

IANS IANS
Updated on: May 22, 2021 19:20 IST
Narinder Batra became the President of FIH for the second time in a row- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Narinder Batra became the President of FIH for the second time in a row

नई दिल्ली।

नरिंदर बत्रा को शनिवार को हॉकी के वैश्विक शासी निकाय की वर्चुअल 47वीं कांग्रेस के दौरान दूसरे कार्यकाल के लिए अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुन लिया गया। बत्रा, जो भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्य भी हैं, ने अपने प्रतिद्वंद्वी बेल्जियम हॉकी महासंघ के प्रमुख मार्क कॉड्रॉन को दो मतों के अंतर से हराया।

ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया में विजेता के रूप में उभरने के लिए बत्रा ने अपने प्रतिद्वंद्वी के 61 के मुकाबले 63 वोट हासिल किए, जिसमें 124 सदस्य संघों ने भाग लिया।

बत्रा 2024 तक इस पद पर रहेंगे। बत्रा ने एफआईएच चुनावों की तैयारी में, वैश्विक हॉकी को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उठाए जाने वाले 11 महत्वपूर्ण कदमों का खुलासा किया था।

महामारी के कारण एफआईएत द्वारा कांग्रेस को 2021 तक विलंबित करने के बाद बत्रा का पहला कार्यकाल बढ़ा दिया गया था।

हॉकी इंडिया ने दूसरी बार एफआईए अध्यक्ष बनने पर बत्रा को बधाई दी है। बत्रा लम्बे समय तक हॉकी इंडिया से जुड़े रहे हैं। भारतीय हॉकी में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में बत्रा ने काफी काम किए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X