1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स मीट के दूसरे चरण में नीरज और शिवपाल पर होंगी सबकी नजरें

इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स मीट के दूसरे चरण में नीरज और शिवपाल पर होंगी सबकी नजरें

नीरज चोपड़ा 25 फरवरी से पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) कैंपस में होने वाले एकदिवसीय इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स मीट के दूसरे चरण के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे। 

IANS IANS
Published on: February 23, 2021 10:54 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTYQ Neeraj Chopra

नई दिल्ली| भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा 25 फरवरी से पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) कैंपस में होने वाले एकदिवसीय इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स मीट के दूसरे चरण के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे। 23 साल के एशियाई खेल चैंपियन चोपड़ा दो महीने से भुवनेश्वर में अन्य प्रमुख भाला फेंक एथलीटों के साथ प्रशिक्षण कर रहे थे।

एक राष्ट्रीय स्तर के कोच ने कहा, सभी भाला फेंकने वाले एथलीट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पटियाला पहुंच गए हैं।

चोपड़ा ने पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका की घरेलू प्रतियोगिता के दौरान 87.86 मीटर की दूरी के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों का कोटा हासिल किया था, जो ओलंपिक योग्यता के 85 मीटर से बेहतर था। इसके बाद, चोपड़ा ने यूरोप में प्रशिक्षण की योजना बनाई थी, लेकिन उन्होंने वैश्विक कोविड महामारी के कारण अपनी योजनाओं को रोक दिया था।

एशियाई पदक विजेता शिवपाल सिंह 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले अन्य हाई प्रोफाइल भाला फेंक एथलीट हैं। 24 वर्षीय एथलीट ने पिछले साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में 85.47 मीटर का थ्रो दर्ज किया था।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आईजीपी के दूसरे चरण में महिला भाला फेंक एथलीटों को भी शामिल किया है।

महिला भाला फेंक में मुख्य आकर्षण उत्तर प्रदेश की 27 वर्षीय अन्नू रानी होंगी। हालांकि 2019 के दोहा विश्व चैंपियनशिप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, लेकिन वह 64 मीटर के ओलंपिक क्वालीफाइंग मार्क को प्राप्त करने में विफल रही थीं। क्वालीफिकेशन में उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 62.43 मीटर था। हालांकि, वह फाइनल में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकीं।

ये भी पढ़े -   राशिद खान ने मारा 'नया हेलीकॉप्टर शॉट' तो फ़िदा हो गई इंग्लैंड की ये महिला खिलाड़ी, देखें Video

अधिकांश शीर्ष एथलीटों ने 18 फरवरी को पटियाला में आयोजित आईजीपी के पहले चरण को छोड़ दिया था। इसके लिए किसी ने कोई कारण नहीं बताया था।

ये भी पढ़े -  पहले 'हैट्रिक' फिर 6 विकेट लेकर इस घातक स्पिन गेंदबाज ने बरपाया कहर, देखें Video  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021