Friday, April 26, 2024
Advertisement

भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के नाम की खेल रत्न के लिए सिफारिश

राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भालाफेंक खिलाड़ी नरीज चोपड़ा को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए नामांकित किया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 03, 2020 22:38 IST
भालाफेंक खिलाड़ी नीरज...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के नाम की खेल रत्न के लिए सिफारिश

नई दिल्ली| राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भालाफेंक खिलाड़ी नरीज चोपड़ा को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए नामांकित किया है। नीरज ने 2016 में विश्व जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का खिताब जीत लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

एएफआई के अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला ने एक बयान में कहा, "2018 में वह मारीबाई चानू और पिछली बार बजरंग पुनिया से पीछे रह गए थे लेकिन हमें लगता है कि इस बार वह निश्चित तौर पर इस पुरस्कार को जीतेंगे।"

उन्होंने कहा, "भारत के काफी मशहूर खिलाड़ी को 2021 ओलम्पिक से पहले यह पुरस्कार मिलना चाहिए जो उन्हें आगे बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा।" अर्जुन अवार्ड के लिए एएफआई ने ट्रिपल जम्पर अर्पिदर सिंह, मिडिल डिस्टेंस धावक मनजीत सिंह, के अलावा दुती चंद तथा पीयू चित्रा का नाम भेजा है।

डिप्टी मुख्य कोच राधाकृष्णनन का नाम एएफआई ने द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए नामांकित किया है। वहीं 1982 एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाले चक्काफेंक खिलाड़ी रहे कुलदीप सिंह भुल्लर और पूर्व धावक जिंसी फिलिप को धयान चंद अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement