1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोरोना के चलते मेलबर्न की जगह न्यू साउथ वेल्स कर सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की मेजबानी

कोरोना के चलते मेलबर्न की जगह न्यू साउथ वेल्स कर सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 की मेजबानी

ऑस्ट्रेलियाई ओपन साल के चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स में से एक है जो जनवरी में खेला जाता है। विक्टोरिया की राजधानी मेलबर्न 1972 से इसकी मेजबानी करता आ रहा है।

IANS IANS
Published on: August 07, 2020 16:34 IST
Australian Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian Open

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के राज्य न्यू साउथ वेल्स ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के साथ-साथ उन टूर्नामेंट्स की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है जो आम तौर पर उसके पड़ोसी राज्य विक्टोरिया में होने हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन साल के चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट्स में से एक है जो जनवरी में खेला जाता है। विक्टोरिया की राजधानी मेलबर्न 1972 से इसकी मेजबानी करता आ रहा है। इस राज्य में हालांकि अभी दूसरा लॉकडाउन चल रहा है और वहां कोविड-19 के सक्रिय मामले सामने आ चुके हैं जबकि एनएसडब्ल्यू में 800 मामले ही हैं।

एनएसडब्ल्यू के डिप्टी प्रीमियर जॉन बारिलारो ने 2जीबी रेडियो से बात करते हुए कहा, "विक्टोरिया में होने वाले कुछ टूर्नामेंट्स राष्ट्रीय स्तर के हैं जिनकी मेजबानी विक्टोरिया ने की है। यह आर्थिक स्थिति के लिए जरूरी है, जब खेल की बात आती है तो आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए काफी अहम है।"

उन्होंने कहा, "जाहिर सी बात है कि हम विक्टोरिया के लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे और यह सुनिश्चित करें कि यह सब कुछ आसानी से हो, यह टूर्नामेंट इस मुश्किल खड़ी में काफी अहम हैं।"

मेलबर्न में ही आस्ट्रेलियन फुटबाल लीग का फाइनल अक्टूबर में होना है। इसके अलावा 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होना है।

2020 में सिर्फ अभी तक आस्ट्रेलियन ओपन ही इकलौता ग्रैंड स्लैम है जिसका आयोजन हो सका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड