1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : ओडिशा को मात देकर नॉर्थईस्ट ने तीसरे स्थान पर किया कब्जा

ISL-7 : ओडिशा को मात देकर नॉर्थईस्ट ने तीसरे स्थान पर किया कब्जा

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने रविवार को वॉस्को तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए आईएसएल के सातवें सीजन के मुकाबले में ओडिशा एफसी को 3-1 से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: February 14, 2021 19:17 IST
ISL-7 : ओडिशा को मात देकर...- India TV Hindi
Image Source : NORTHEAST UNITED FC (@NEUTDFC) ISL-7 : ओडिशा को मात देकर नॉर्थईस्ट ने तीसरे स्थान पर किया कब्जा

वॉस्को (गोवा)| पहले हाफ में किए गए तीन गोलों की बदौलत नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने रविवार को वॉस्को तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में ओडिशा एफसी को 3-1 से हरा दिया। नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए लुइस मचाडो (नौवें और 24वें मिनट) और देशोर्न ब्राउन सीनियर (19वें मिनट) स्कोरर रहे। ओडिशा के लिए ब्रैडन इनमैन (45वें मिनट) ने एकमात्र गोल किया।

सीजन की छठी जीत के बाद नॉर्थईस्ट युनाइटेड के 17 मैचों 26 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में पांचवें से तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम पिछले सात मैचों से अजेय है ओडिशा को 17 मैचों में 10वीं बार हार झेलनी पड़ी है और टीम नौ अंकों के साथ सबसे नीचे 11वें नंबर पर है। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और ओडिशा के बीच पहले हाफ में गोलों की बारिश देखने को मिली। इस हाफ में नॉर्थईस्ट ने तीन और ओडिशा ने एक गोल दागा।

हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और टीम ने पहले ही हाफ में गोलों की बारिश करते हुए 3-0 की विशाल बढ़त बना ली। लुइस मचाडो ने पहले 10 मिनट में ही हाईलैंडर्स को 1-0 से आगे कर दिया। पुर्तगाल के फॉरवर्ड मचाडो ने यह गोल नौवें मिनट में आशुतोष मेहता के असिस्ट पर किया।

नॉर्थईस्ट ने खाता खोलने के 10 मिनट बाद ही अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। हाईलैंडर्स के लिए उसका दूसरा गोल देशोर्न ब्राउन सीनियर ने फेडरिको गालेगो के असिस्ट पर 19वें मिनट में किया। इस गोल के बाद मचाडो ने भी अपना आक्रामक खेल जारी रखा और 24वें मिनट में ही नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 3-0 की मजबूत लीड दिला दी।

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

मैच में तीन गोल करने के बाद नॉर्थईस्ट काफी आक्रामक होकर खेल रही थी। उधर ओडिशा के लिए वापसी करना काफी मुश्किल होता दिख रहा था, लेकिन टीम ने 45वें मिनट में जाकर अपना खाता खोल लिया। ओडिशा के लिए यह गोल ब्रैडन इनमैन ने किया। इसके बावजूद नॉर्थईस्ट ने हाफ टाइम तक 3-1 की बढ़त को कायम रखा।

पहले हाफ के मुकाबले दूसरे हाफ में ओडिशा ने अपनी डिफेंस को मजबूत किया। 65वें मिनट में हाईलैंडर्स ने पहला बदलाव करते हुए सुहैर की जगह रोचरजेला को मैदान पर उतारा। 71वें मिनट में नॉर्थईस्ट के गुरजिंदर कुमार को येलो कार्ड दिखाया गया।

ओडिशा डिफेंस को मजबूत रखने के साथ साथ आक्रमण भी कर रही थी और गोल करने के अधिक मौके भी बना रही थी। लेकिन इसी प्रयास में 81वें मिनट में उसके टॉप स्कोरर डिएगो मौरिसियो ओडिशा का दूसरा गोल करने से चूक गए।

86वें मिनट में नॉर्थईस्ट के गुरजिंदर को मैच में दूसरी बार येलो कार्ड दिखाया गया, जोकि रेड कार्ड में तब्दील हो गया और फिर हाईलैंडर्स को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेल आगे जारी रखना पड़ा। हालांकि एक खिलाड़ी कम होने के बावजूद नॉर्थईस्ट ने 3-1 की अपनी बढ़त को कायम रखते हुए जीत अपने नाम कर तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।

 

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania