Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 08, 2020 12:51 IST
फ्रेंच ओपन के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच 

पेरिस| विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के पाब्लो कुरेनो बुस्ता को मात दे कर अंतिम-4 में जगह पक्की की। बुधवार रात को खेले गए मैच में स्पेनिश खिलाड़ी को 4-6, 6-2, 6-3, 6-4 से मात दी।

इस मैच में जोकोविच को बाएं हाथ में समस्या के कारण संघर्ष करते हुए देखा गया। लेकिन इस खिलाड़ी ने तीन घंटे 10 मिनट तक चले मैच में जीत हासिल कर 10वीं बार रोलां गौरे के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, "सही कहूं तो मैं आज कोर्ट पर आते हुए अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। कुछ चीजें वार्म अप करते हुए हुईं। कोर्ट पर आते समय मुझे शारीरिक मुद्दे से निपटना पड़ा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया मुझे अच्छा महसूस हो रहा था, ज्यादा दर्द नहीं हो रहा था।"

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं उनके अच्छे प्रदर्शन की कम नहीं करना चाहता। खासकर तकरीबन डेढ़ सेट में वो मुझसे बेहतर थे। खेल पर अपना दबदबा बनाए हुए थे। मेरे पैरों में ज्यादा शक्ति नहीं बची थी।"

जोकोविच अगले दौर में ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टीफानो सितसिपास से भिड़ेंगे जिन्होंने आंद्रे रूबलेव को मात दे कर अंतिम-4 में प्रवेश किया। एक अन्य सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता स्पेन के राफेल नडाल का सामना डिएगो श्वाट्रजमैन से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement