Sunday, April 21, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच

विम्बलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह सर्बिया के लिये तोक्यो ओलंपिक खेलेंगे जिससे ‘गोल्डन स्लैम’ का उनका सपना पूरा हो सकता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 16, 2021 11:04 IST
टोक्यो ओलंपिक में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच

बेलग्रेड। विम्बलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह सर्बिया के लिये तोक्यो ओलंपिक खेलेंगे जिससे ‘गोल्डन स्लैम’ का उनका सपना पूरा हो सकता है। 34 वर्ष के जोकोविच ने ट्वीट किया कि उन्होंने टिकट करा ली है और ओलंपिक में सर्बिया के लिये खेलना उनके लिये गर्व की बात है।

जोकोविच ने रविवार को ही विम्बलडन जीता जो उनके कैरियर का 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब है ।उन्होंने उसके बाद कहा था कि वह अभी कह नहीं सकते कि तोक्यो ओलंपिक खेलेंगे या नहीं । अगर वह तोक्यो ओलंपिक में एकल स्वर्ण जीतते हैं और अमेरिकी ओपन खिताब भी जीत लेते हैं तो ‘गोल्डन स्लैम’पूरा करने वाले पहले पुरूष टेनिस खिलाड़ी बन जायेंगे।

इसमें एक ही साल में चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक स्वर्ण शामिल है। स्टेफी ग्राफ अकेले टेनिस खिलाड़ी हैं जो यह कारनामा कर चुकी हैं । उन्होंने 1988 में चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक स्वर्ण जीता था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement