Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोवाक जोकोविच ने जीता वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब

नोवाक जोकोविच ने शनिवार को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन फाइनल में मिलोस राओनिच के खिलाफ धीमी शुरूआत के बाद 1-6 6-3 6-4 से जीत के साथ खिताब अपने नाम किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 30, 2020 12:57 IST
नोवाक जोकोविच ने जीता...- India TV Hindi
Image Source : GETTY नोवाक जोकोविच ने जीता वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब

अमेरिकी ओपन की तैयारी में लगे सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शनिवार को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन फाइनल में मिलोस राओनिच के खिलाफ धीमी शुरूआत के बाद 1-6 6-3 6-4 से जीत के साथ खिताब अपने नाम किया। यह जोकोविच का मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में 35वां खिताब है जिससे वह राफेल नडाल के रिकार्ड के बराबर पहुंच गये।

जोकोविच सोमवार से शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार होंगे और शीर्ष वरीय होंगे। वहीं विक्टोरिया अजारेंका ने 2016 के बाद अपना पहला टूर खिताब अपने नाम किया क्योंकि नाओमी ओसाका को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण महिला फाइनल से हटना पड़ा। 

ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी, इस सीजन मुंबई इंडियंस का ये खिलाड़ी होगा टॉप-5 रन स्कोरर में शामिल

इससे पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को 31 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल में जबकि कारोलिना पिलिसकोवा को महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गयी है। गुरूवार को जारी ड्रा के मुताबिक सर्बिया के जोकोविच पहले दौर में दामिर दजुमहुर से भिड़ेगे जबकि चेक गणराज्य की पिलिसकोवा का सामना अनहेलिना कालिनिना से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement