Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नोवाक जोकोविच ने जीता फ्रेंच ओपन का अपना पहला मैच, माइकल यमेर को सीधे सेटों में हराया

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच ने माइकल यमेर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 30, 2020 12:06 IST
Novak Djokovic won his first French Open match, defeating Michael Yammer in straight sets- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic won his first French Open match, defeating Michael Yammer in straight sets

पेरिस। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच ने माइकल यमेर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। सर्बियाई खिलाड़ी ने दुनिया के 80वें नंबर के खिलाड़ी यमेर को 6-0, 6-3, 6-2 से हराया। 

अमेरिकी ओपन में गलती से लाइन जज के गले पर गेंद मारने के कारण डिस्क्वालीफाई होने के बाद पहला ग्रैंडस्लैम मैच खेल रहे जोकोविच ने जीत के बाद जेब से अतिरिक्त गेंद निकाली और इसे रैकेट से हल्का सा छुआकर अपने पीछे गिरा दिया। 

ये भी पढ़ें - कौन है T Natarajan? जिसने एक ओवर में 6 यॉर्कर डालकर जीता सहवाग-ब्रेट ली का दिल

रोलां गैरो पर दूसरे और करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच की 2020 की यह 32वीं जीत है और उन्हें सिर्फ एक हार का सामना करना पड़ा है जो अमेरिकी ओपन में चौथे दौर के मुकाबले के बीच से डिस्क्वालीफाई होना है। 

महिला एकल में 17 साल की डेनमार्क की क्लारा टॉसन अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली 21वीं वरीय जेनिफर ब्रेडी को 6-4, 3-6, 9-7 से हराकर टूर स्तर की पहली जीत दर्ज करने में सफल रही। 

ऑस्ट्रेलिया ओपन चैंपियन सोफिया केनिन ने 125वें नंबर की खिलाड़ी ल्युडमिला सैमसोनोवा को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया। दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिसकोवा ने भी पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 172वें नंबर की क्वालीफायर खिलाड़ी मयार शेरिफ को 6-7, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : चहल और पार्थिव ने 1970 के गाने पर लगाए अपने सुर, विराट कोहली नहीं रोक पाए हंसी!

पुरुष वर्ग में पांचवें नंबर के स्टेफानोस सितसिपास और 13वें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव ने पहले दो सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

सितसिपास ने जॉमे मुनार को 4-6, 2-6, 6-1, 6-4, 6-4 से हराया जबकि रूबलेव ने सैम क्वेरी को 6-7, 6-7, 7-5, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement