Friday, March 29, 2024
Advertisement

कौन है T Natarajan? जिसने एक ओवर में 6 यॉर्कर डालकर जीता सहवाग-ब्रेट ली का दिल

टी नटराजन ने यह कारनामा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14वें ओवर में किया। उस दौरान क्रीज पर ऋषभ पंत और शिमरन हेटमायर जैसे पावर हिटर मौजूद थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 30, 2020 11:26 IST
Who is T Natarajan? Who won the heart of Sehwag-Brett by putting 6 yorkers in one over- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Who is T Natarajan? Who won the heart of Sehwag-Brett by putting 6 yorkers in one over

आईपीएल 2020 में इस बार युवा खिलाड़ी खूब धूम मचा रहे हैं। पहले मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से रनों का अंबार लगाकर सुर्खियां बटौरी तो अब तेज गेंदबाज टी नटराजन ने एक ओवर में 6 यॉर्कर डालकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। 

क्रिकेट का खेल कितना ही क्यों ना पुराना हो जाए, लेकिन इस खेल की सबसे बेहतरीन और कारगर गेंद यॉर्कर ही रहेगी। यह कहना तो आसान है कि आप अंतिम ओवर में लगातार यॉर्कर का प्रयास करो तो आप बच जाओगे, लेकिन ज्यादातर मौकों पर गेंदबाज यॉर्कर मिस कर बैठते हैं और बल्लेबाज इसका फायदा उठाते हुए गेंद सीधा सीमा रेखा के बाहर भेज दते हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : चहल और पार्थिव ने 1970 के गाने पर लगाए अपने सुर, विराट कोहली नहीं रोक पाए हंसी!

लेकिन हाल ही में हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक ओवर में 6 यॉर्कर गेंद डालकर पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और ब्रेट ली को अपना फैन बना लिया है।

टी नटराजन ने यह कारनामा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14वें ओवर में किया। उस दौरान क्रीज पर ऋषभ पंत और शिमरन हेटमायर जैसे पावर हिटर मौजूद थे। पंत ने 13वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर लगातर अभिषेक को दो छक्के भी लगाए थे, लेकिन उसके बावजूद नटराजन ने उन्हें लगातार यॉर्कर डाल रन बनाने का मौक नहीं दिया।

नटराजन की इर परफॉर्मेंस को देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा "नटराजन के लिए प्रसन्न हूं। अंत में उन्होंने सटीक यॉर्कर डाली। राशिद का प्रदर्शन भी सनसनीखेज था। अब अच्छा है कि हर किसी टीम को प्वॉइंट मिल गए हैं। मस्ती जारी रहेगी। ओम तेवतिया नम:"

वहीं ब्रेट ली ने ट्वीट किया "इसे कहते हैं पारी के अंत में गेंदबाजी करने! लाजवाब नटराजन"

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : आईपीएल में डेब्यू करने वाले अब्दुल समद को बल्लेबाजी करने जाने से पहले टीम मैनेजमेंट ने दी थी ये सलाह

कौन है टी नटराजन 

नटराजन की बात करें तो वो काफी गरीब परिवार से आते थे और उनकी माँ सड़क किनारे स्टाल लगाती थीं और पिता रेलवे स्टेशन पर पॉर्टर का काम करते थे। उस समय 20 वर्षीय नटराजन, जो अपने पिता की पांच संतानों में से एक थे, अपने गृहनगर, सालेम, में टेनिस बॉल से खेला करते थे। जिसके बाद नटराजन आखिर चेन्नई पुहंचे। यहां उन्होंने जॉली रोवर्स जैसे बड़े क्लब के लिए क्रिकेट खेला। इस क्लब के लिए आर. अश्विन और मुरली विजय जैसे बड़े खिलाड़ी खेल चुके थे। इस तरह क्लब में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें तमिलनाडु की रणजी टीम में साल 2015-16 में एंट्री मिली। जिसके बाद नटराजन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ते चलते गए। 

इस तरह मिटी गरीबी 

नटराजन की गरीबी उस समय मिट गई थी जब उन्हें साल 2017 के आईपीएल सीजन में 10 लाख का बेस प्राइस होने के बावजूद किंग इलेवन पंजाब ने बिडिंग वार में 3 करोड़ की भरी भरकम रकम देकर खरीदा था। इसके पीछे की वजह उनका तमिनाडु टी20 प्रीमीयर लीग में किया गया दमदार प्रदर्शन था। हलांकि उसके बाद नटराजन अपनी रकम के अनुसार पंजाब के लिए उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पाए और उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा। इस तरह नटराजन ने पंजाब के लिए 7 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किये। उन्होंने अपना पिछला आईपीएल मैच साल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ खेला था। जिसके बाद साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें शामिल किया मगर ज्यादा मौके नहीं मिलें। 

ये भी पढ़ें - SRH vs DC: राशिद खान का प्रदर्शन देख खुश हुए डेविड वॉर्नर, मैच के बाद तारीफ में कही ये बात

2 साल बाद मिला हैदराबाद से डेब्यू करने का मौका 

इस तरह आईपीएल में एंट्री करने के 3 साल बाद फिर से घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद वो हैदराबाद के लिए एक शानदार डेब्यू करना चाहेंगे तथा टीम में अपनी जगह भी पक्की करना चाहेंगे। 

बता दें कि कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी इस सीजन ना सिर्फ पहले मैच में जीत से आगाज करना चाहेगी जबकि उसके इस मंसूबे पर पानी फेरने के लिए हैदराबाद की टीम अपनी जान लगा देगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement