1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. SRH vs DC : आईपीएल में डेब्यू करने वाले अब्दुल समद को बल्लेबाजी करने जाने से पहले टीम मैनेजमेंट ने दी थी ये सलाह

SRH vs DC : आईपीएल में डेब्यू करने वाले अब्दुल समद को बल्लेबाजी करने जाने से पहले टीम मैनेजमेंट ने दी थी ये सलाह

अब्दुल समद ने कहा "बल्लेबाजी करने आने से पहले टीम मैनेजमेंट ने मुझे खुद को व्यक्त करने और सामान्य रूप से खेलने की सलाह दी थी"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 30, 2020 10:16 IST
Team management gave this advice before going to bat for debutant Abdul Samad- India TV Hindi
Image Source : PTI Team management gave this advice before going to bat for debutant Abdul Samad

आईपीएल 2020 के 11वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर अब्दुल समद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ डेब्यू किया। इस मुकाबले में उन्होंने 7 गेंदों पर 12 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने एनरिक नॉर्टजे की एक गेंद पर लॉन्ग ऑन की दिशा में लंबा छक्का भी लगाया। मैच के बाद अब्दुल ने बताया कि जब वह बल्लेबाजी करने जा रहे थे तो टीम मैनेजमेंट ने उन्हें क्या सलाह दी थी।

आईपीएल ने अपने अधिकारिक ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के जीत के हीरो राशिद खान समद से बातचीत करते हुुए दिखाई दे रहे हैं। 

ये भी पढ़ें - SRH vs DC: राशिद खान का प्रदर्शन देख खुश हुए डेविड वॉर्नर, मैच के बाद तारीफ में कही ये बात

इस दौरान अब्दुल समद ने कहा "हां, आईपीएल का पहला मैच खेलकर मुझे काफी अच्छा लग रहा है। मैंने एनरिक नार्टजे की गेंद पर छक्का भी लगाया जिसने मुझे विश्वास दिया कि मैं आगे मैचों में अच्छा कर सकूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा।"

उन्होंने आगे कहा "बल्लेबाजी करने आने से पहले टीम मैनेजमेंट ने मुझे खुद को व्यक्त करने और सामान्य रूप से खेलने की सलाह दी थी। मैंने पहले गेंद से ही प्रहार करने का प्रयास किया, मैंने एक दो गेंद गंवाई, लेकिन जो मैंने छक्के लगाया उससे मुझे आत्मविश्वास मिला।"

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कहा अगर ऐसा होता तो जीत सकती थी दिल्ली कैपिटल्स

परवेज रसूल और रशिख सलाम के बाद अब्दुल समद जम्मू कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल का कम से कम एक मैच खेला है।

बात अब्दुल समद के करियर की करें तो उनको इरफ़ान पठान ने एक ट्रायल के जरिए जम्मू एंड कश्मीर राज्य की क्रिकेट टीम के लिए चुना था। इरफान की कोचिंग में ही अब्दुल समद ने अपने क्रिकेट के गुर को निखारा और IPL में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

अब्दुल समद घरेलू क्रिकेट में 11 T20 मैचों में 136.36 के स्ट्राइक रेट से 240 रन बना चुके हैं। समद ने लिस्ट ए क्रिकेट में 8 मैच खेलेते हुए 237 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 125.39 का रहा है।

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : इस बड़ी गलती की वजह से श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या है वजह

पिछले रणजी सीजन ( 2019-20) में निचले मध्यक्रम ( यानी नंबर 6 या 7 ) पर एक फिनिशर के तौर पर खेलने वाले समद के नाम 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 592 रन रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 112.97 का रहा है। इसमें उनके नाम असम के खिलाफ एक बेहतरीन शतकीय पारी भी शामिल है। इस पारी में अब्दुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X