Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

SRH vs DC : रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कहा अगर ऐसा होता तो जीत सकती थी दिल्ली कैपिटल्स

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पोंटिंग ने कहा "अगर ऊपरी क्रम में से कोई खिलाड़ी बड़ा स्कोर खड़ा करता तो हम जीत सकते थे।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2020 8:55 IST
SRH vs DC: Ricky Ponting's big statement, said Delhi Capitals could have won if this happen - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM SRH vs DC: Ricky Ponting's big statement, said Delhi Capitals could have won if this happen 

सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के साथ दिल्ली की टीम आईपीएल 2020 में जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गई। दिल्ली की तरफ से इस मुकाबले में कोई भी बल्लेबाज 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया अगर कोई ऊपरी क्रम का खिलाड़ी थोड़ा बड़ा स्कोर बनाता तो शायद दिल्ली की टीम इस मैच को जीत सकती थी। ऐसा ही कुछ कोच रिकी पोंटिंग का भी मानना है।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पोंटिंग ने कहा "अगर ऊपरी क्रम में से कोई खिलाड़ी बड़ा स्कोर खड़ा करता तो हम जीत सकते थे।"

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : इस बड़ी गलती की वजह से श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या है वजह

उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता कि परिस्थितियां अलग थी। मैदान बड़ा ता और स्क्वायर बाउंड्री भी काफी बड़ी थी। लेकिन दिन के अंत में हैदराबाद ने हमें मैच से बाहर ही रखा। हम अपनी श्रेष्ठ फॉर्म से बाहर थे। हैदराबाद के ऊपरी क्र के बल्लेबाजों के बीच अच्छी साझेदारी हुई, उन्होंने स्ट्राइक को भी अच्छे से रोटेट किया और उनमें से कुछ खिलाड़ियों ने बड़े स्कोर भी बनाए। यही मैच का अंतर था।"

धीमी विकेट पर दिल्ली के खिलाफ वॉर्नर और बेयरस्टो ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। पोंटिंग ने इन दोनों खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की और कहा उन्हें जब बाउंड्री की जरूरत थी उन्होंने तब चौके-छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : राशिद खान ने किया अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस, तोड़ा तीन साल पुराना रिकॉर्ड

पोंटिंग ने कहा "विकेट वास्तव में काफी अच्छा दिख रहा था। नई गेंद ज्यादा उछाल नहीं ले रही थी।  वॉर्नर और बेयरस्टो ने शुरुआत की परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेला। उन्होंने तब बाउंड्री लगाई जब उन्हें जरूरत थी, उन्होंने असाधारण रूप से रन बनाए।"

उन्होंने कहा "दूसरी इनिंग में विकेट थोड़ी अच्छी हो गई थी जो हमारे लिए निराशाजनक था क्योंकि हमने टॉस जीतकर रनों का पीछा करने का सोचा था। हमें लगा था कि मैदान पर बाद में ओस होगी और वहां ओस थी। इसलिए हमारी तरफ से कोई बहाना नहीं है। हम मैच से बाहर थे।"

ये भी पढ़ें - RR vs KKR Dream11 Prediction : स्मिथ की कप्तानी में ये हो सकती है आज की Dream11 टीम

दिल्ली के लिए रबाडा ने एक बार फिर लाजवाब प्रदर्सन करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए। रबाडा की तारीफ में पोंटिंग ने कहा "वह परम प्रतियोगी खिलाड़ी है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के सामने खुद को खड़ा करना पसंद करता है। उसने दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement