Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय खेल दिवस पर पीएम मोदी ने ध्यानचंद को किया याद, बोले - उनके जादू को कभी भूल नहीं सकते

पूरा देश 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में मना रहा है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को खेल दिवस की बधाई दी है और साथ ही खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना भी की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 29, 2020 10:45 IST
राष्ट्रीय खेल दिवस पर...- India TV Hindi
Image Source : ANI राष्ट्रीय खेल दिवस पर पीएम मोदी ने ध्यानचंद को किया याद, बोले - उनके जादू को कभी भूल नहीं सकते

पूरा देश 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में मना रहा है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को खेल दिवस की बधाई दी है और साथ ही खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना भी की है। इस दौरान पीएम मोदी ने ट्विटर पर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि भी दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, "आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हैं, जिनके हॉकी स्टिक के जादू को कभी नहीं भुलाया जा सकता। यह हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए परिवारों, कोचों और सहयोगी कर्मचारियों द्वारा दिए गए उत्कृष्ट समर्थन की सराहना करने का भी दिन है।"

पीएम ने आगे लिखा, "राष्ट्रीय खेल दिवस उन सभी अनुकरणीय खिलाड़ियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है, जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। उनका तप और दृढ़ संकल्प शानदार है।

पीएम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "भारत सरकार खेल को लोकप्रिय बनाने और भारत में खेल प्रतिभाओं को समर्थन देने के लिए कई प्रयास कर रही है। साथ ही, मैं सभी से खेल और फिटनेस व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं। ऐसा करने के कई फायदे हैं। हर कोई खेल से खुश और स्वस्थ रह सकता है!"

गौरतलब है कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्म 29 अगस्त 1905 को उत्तर प्रदेश के  इलाहाबाद शहर में हुआ था। हॉकी में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन को सम्मान देने के मकसद से हर साल 29 अगस्त को पूरे देश में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है। इस दिन देश के राष्ट्रपति राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन और द्रोणाचार्य पुरस्कार जैसे अवार्ड नामित खिलाड़ियों और उनके कोचों को प्रदान करते हैं।

ENG v PAK : टॉम बेंटन के अर्धशतक पर फिरा पानी, बारिश में धुला पहला T20I मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement