1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोरोना राहत फंड के लिए ऑनलाइन शतरंज चैम्पियनशिप ने जुटाए 15 लाख रूपए

कोरोना राहत फंड के लिए ऑनलाइन शतरंज चैम्पियनशिप ने जुटाए 15 लाख रूपए

जीएम भक्ति कुलकर्णी ने ‘शीर्ष रैंकिंग की महिला खिलाड़ी’ के लिये और शंकुतला देवी ने 60 साल की उम्र के बाद ‘शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी’ का पुरस्कार हासिल किया। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2020 16:12 IST
Chess- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Chess

बेंगलुरू| ‘चेकमेटकोविड’ ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट से 15 लाख रूपये की राशि जुटायी गयी जिसे कर्नाटक मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष को दान में दिया गया। गुरूवार को यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट में कुल 19,245 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। टूर्नामेंट का आयोजन कर्नाटक सरकार ने यूनाइटेड कर्नाटक शतरंज संघ और मोबाइल प्रीमियर लीग के साथ मिलकर किया गया।

जीएम अंकित राजपारा ने टूर्नामेंट जीता जिसका आयोजन दो और तीन मई को किया गया था। जीएम भक्ति कुलकर्णी ने ‘शीर्ष रैंकिंग की महिला खिलाड़ी’ के लिये और शंकुतला देवी ने 60 साल की उम्र के बाद ‘शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी’ का पुरस्कार हासिल किया। टूर्नामेंट में 2.37 लाख शतरंज मुकाबले खेले गये।

कर्नाटक के खेल मंत्री सीटी रवि ने कहा, ‘‘मैं उन सभी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने चेकमेटकोविड शतरंज टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और योगदान किया। हमें खुशी है कि मुख्यमंत्री कोविड राहत कोष के लिये इतनी बड़ी संख्या की राशि जुटायी गयी। हमें एक साथ मिलकर काम करते रहना चाहिए और इस संकट से निकलना चाहिए। ’’

ये भी पढ़ें : युवा महिला खिलाड़ियों को कोचिंग देते समय संवेदनशील रहने की जरूरत : सानिया मिर्जा

इसमें मुकाबले ‘स्पीड चेस’ प्रारूप में खेले गये जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को तीन तीन मिनट दिये गये। विजेता का फैसला टूर्नामेंट के दो दिन के दौरान सबसे ज्यादा मैच जीतने के आधार पर किया गया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X